Goa tourism : गोवा जाने का है प्लान तो अपनाएं टिप्स, पीक सीजन में भी भरी रहेगी जेब

Goa tourism : गोवा जाने का है प्लान तो अपनाएं टिप्स, पीक सीजन में भी भरी रहेगी जेब

Deovrat Singh | Publish: Dec, 04 2017 09:43:36 AM (IST) ट्रेवल

Goa tourism : सुनहरें समुद्र तट, रोमांचकारी वॉटर स्पोर्ट्स, जीवंत नाइटलाइफ़, तरह-तरह के समुद्री खाने आैर छोटे-छोट टापूआें के लिए...

Goa tourism : सुनहरें समुद्र तट, रोमांचकारी वॉटर स्पोर्ट्स, जीवंत नाइटलाइफ़, तरह-तरह के समुद्री खाने आैर छोटे-छोट टापूआें के लिए मशहूर गोवा देश का एक फेमस होलीडे डेस्टिनेशन है। जहां हर साल देशी विदेशी पर्यटकों का तांता लगा रहता है।


सर्दियों के मौसम में गोवा का पर्यटन अपने चरम पर होता है। इस मौसम में देशी-विदशी पर्यटकों की भरमार होती है। गोवा आए हुए पर्यटक यहां होने वाले फेस्टीवल्स काे पूरा एंजाय करते है। आैर पर्यटकों के इस पीक सीजन में गोवा में रहना, खाना,शॉपिंग, ट्रेवल करना काफी मंहगा हो जाता है, क्योंकि पीक सीजन होने के कारण हर चीज मंहगी हो जाती है।


लेकिन अगर आप सर्दियों में परिवार के साथ गोवा में छुट्टियों का बिताने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कुछ एेसी टिप्स जो आपको बजट ट्रेवलर के तौर पर काफी मदद करेंगी आैर आप गोवा में परिवार के साथ छुट्टियां का पूरा मजा ले सकेंगे।

अपनाएं ये टिप्स--
कैब की बजाय ले टू-व्हीलर
पीक सीजन में गोवा में घूमने के लिए निजी कैब और टैक्सियों को किराए पर लेना एक बहुत महंगा मामला साबित हो सकता है। इसलिए अगर आप पीक सीजन गोवा घूमना चाहते हैं तो सबसे अच्छा तरीका है स्कूटर या बाइक को किराए पर लेना जो कि आपके बजट में आसानी से मिल जाएंगे। और कहने की जरूरत नहीं है कि भारतीय और अंतरराष्ट्रीय ड्राइवरों के लिए गोवा की सड़कें अच्छी और सुरक्षित हैं।

समुद्र तट पर मिल जाते है सस्ते गेस्टहाउस
पीक सीजन में बजट यात्रियों के लिए गोवा में आवास विकल्पों की कोई कमी नहीं है। आप अपने बजट के मुताबिक बीच पर बने हुए सस्ते होटल,झोपडी,गेस्टहाउस और बैकपैकर हॉस्टल में से किसी का भी चुनाव कर एक आरामदायक आवास ले सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप इनको पहले से बुक करते हैं, तो यह कीमतों के मामले में भी बेहतर काम कर सकता है।

छोटे से झोंपड़ीनुमा रेस्तरां में भी मिलेगा स्वादिष्ट व्यंजन
ये कहने की जरूरत नहीं है कि खाने के मामले में गोवा में किसी वैरायटी की कमी नहीं है। यहां बजट ट्रेवलर के लिए अच्छे रेस्तरां के पर्याप्त विकल्प हैं। और आश्चर्य की बात नहीं है कि यहां किसी छोटी झोंपड़ी में, आप एक सस्ती कीमत पर एक जायकेदार मल्टी-व्यंजन मेनू पसंद कर सकते हैं। इतना ही नहीं कम दामों पर इन शाक्स और रेस्तरां में होने वाली पार्टियों का भी मजा ले सकते हैं।

पिस्सू बजार से करें खरीददारी
अगर आप खरीददारी के शौकिन है तो गोवा के फेमस स्थानीय पिस्सू बाजारों से कई तरह की सस्ती खरीददारी कर सकते हैं। यहां के पिस्सू बाजार में आपको कपडे, लेदर के सामान,इलेक्ट्रॉनिक्स, सजावटी सामान आैर स्थानीय उत्पाद काफी सस्ती कीमतों पर मिल जाते हैं। अगर आप भावतोल करने में तेज है तो आपका ये कौशन आपको काफी फायदा दिला सकता है।

अब आपने जब गोवा जाने का मन बना ही लिया है तो इन टिप्स पर जरूर गौर कीजिएगा। काफी फायदा मिलेगा, साथ ही पीक सीजन में भी कम बजट में आप परिवार के साथ छुट्टियाें का पूरा मजा लेगें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned