scriptजानें अमिताभ बच्चन क्यों बोले- मैं हार गया, मुझे कुछ हासिल नहीं हुआ; कुछ काम नहीं आया | Know why Amitabh Bachchan said I didn't gain anything I just lost | Patrika News
TV न्यूज

जानें अमिताभ बच्चन क्यों बोले- मैं हार गया, मुझे कुछ हासिल नहीं हुआ; कुछ काम नहीं आया

Amitabh Bachchan: ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ अगस्त 14 इस साल स्टार्ट हुआ और अब इसका अंत हो चुका है। 29 दिसंबर को KBC 15 के आखिरी एपिसोड था।

Dec 30, 2023 / 08:11 pm

Krishna Pandey

amitabh_bachchan.jpg

अमिताभ ‘केबीसी’ में हर कंटेस्टेंट के साथ मस्ती-मजाक करते और दर्शकों के साथ अपनी जिंदगी और करियर के मजेदार किस्से शेयर करते नजर आते हैं।

भारतीय सिनेमा की प्रतिष्ठित शख्सियत अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के दौरान अपने कॉलेज के दिनों को याद किया। वह किरोड़ीमल कॉलेज में पढ़ा करते थे। बिग बी, जो क्विज-बेस्ड रियलिटी शो के होस्ट हैं, ने अविनाश भारती का हॉट सीट पर स्वागत किया। वह उत्तर प्रदेश के हैदरगंज के रहने वाले हैं।
गेम के दौरान मेगास्टार ने बताया कि शो के मेकर्स ने अविनाश का एक वीडियो शूट किया है। वीडियो में, कंटेस्टेंट कहते है: ”मैं उत्तर प्रदेश के हैदरगंज का रहने वाला हूं। मैं फिलहाल दिल्ली में किराए पर रहता हूं और यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा हूं। मेरे परिवार ने मेरे लिए कई कठिनाइयां झेलीं है। मैं उनके लिए कुछ करना चाहता हूं।”
अविनाश ने वीडियो में कहा, ”जब मुझे अपने माता-पिता की याद आती है, तो मैं उनसे वीडियो कॉल पर बात करता हूं। मुझे अपनी मां का खाना और पापा की डांट बहुत याद आती है। मैं फिलहाल सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा हूं। संघर्ष के दौरान इंसान अकेला ही चलता है। जिस दिन मैं सफल हो जाऊंगा, मेरे माता-पिता मेरे साथ होंगे। मेरे दोस्त और ये दुनिया मेरे साथ होगी।”
अमिताभ कंटेस्टेंट के दृढ़ संकल्प से प्रभावित हुए और उन्हें बधाई दी। ‘शोले’ अभिनेता ने कहा, ”आप जीवन में अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ हैं और जिन भावनाओं के साथ आप इसे व्यक्त करते हैं, वह बहुत कम देखने को मिलता है। मैं आपको बधाई देना चाहता हूं।”
यह भी पढ़ें

साउथ सुपरस्टार विजय पर हमले के दौरान का 21 सेकंड का वीडियो आया सामने, VIdeo जिसने देखा दंग रह गया

वीडियो में किरोड़ीमल कॉलेज दिखाया गया, जहां से बिग बी ने बीएससी की डिग्री हासिल की। किरोड़ीमल कॉलेज के दिनों को याद करते हुए, ‘ब्रह्मास्त्र’ अभिनेता ने कहा, “वीडियो में कई अच्छी चीजें थीं। उनमें से एक यह था कि मैं इस कॉलेज में पढ़ता था।”
कंटेस्टेंट ने कहा, ”सर, मैं आपके कॉलेज में जूनियर हूं। दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज में मैंने भी पढ़ाई की है। आपने कमरा नंबर 27 में तीन साल बिताए सर, मैं पिछले तीन साल से उसी कमरे में रह रहा हूं।”
बिग बी ने आगे कहा, ”वह हॉस्टल का कमरा प्यारा है, है ना? यह एक कोने में है। आप उस कमरे से दीवार देख सकते हैं। हम फिल्में देखने के लिए उस दीवार को पार करते थे।”
यह भी पढ़ें

SHOCKING: लीजेंड Vijaykanth के अंतिम संस्कार में थलापति विजय को मारी गई चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

उन्होंने शेयर किया, ”हां, मैं आपको बता दूं कि जितने साल मैंने वहां बिताए, वे बेकार साबित हुए। मुझे कुछ हासिल नहीं हुआ। मैं बस हार गया। उसके बाद मैंने बीएससी की पढ़ाई पूरी की और मैं वर्तमान में जो कुछ भी कर रहा हूं उसमें इसका रत्ती भर भी उपयोग नहीं है। मैं सब कुछ भूल गया हूं।”
तब कंटेस्टेंट ने कहा: “सर, इस दशक में आपका ‘महानायक’ बनना तय था।” अमिताभ ने कहा, ”यह टाइटल पत्रकारों द्वारा फैलाया गया है। मैं इस पर विश्वास नहीं करता।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qu1q6

Hindi News/ Entertainment / TV News / जानें अमिताभ बच्चन क्यों बोले- मैं हार गया, मुझे कुछ हासिल नहीं हुआ; कुछ काम नहीं आया

ट्रेंडिंग वीडियो