टीआरपी रेटिंग में छाए पारिवारिक धारावाहिक, 'Bigg Boss 14' और अन्य शोज के जानें हाल

By: पवन राणा
| Published: 21 Nov 2020, 12:53 AM IST
टीआरपी रेटिंग में छाए पारिवारिक धारावाहिक, 'Bigg Boss 14' और अन्य शोज के जानें हाल
टीआरपी रेटिंग में छाए पारिवारिक धारावाहिक, 'Bigg Boss 14' और अन्य शोज के जानें हाल

  • बार्क ने जारी कि 45वें सप्ताह की टीआरपी रेटिंग
  • घरेलू सीरियल्स को पसंद कर रहे दर्शक
  • 'बिग बॉस' सहित अन्य रियलिटी शोज रह गए पीछे

मुंबई। इंडियन टीवी शोज की इस सप्ताह की टीआरपी रेटिंग BARC ने जारी कर दी है। गुरुवार को 45वें सप्ताह (7 से 13 नवंबर) की जारी रेटिंग के हिसाब से पारिवारिक शोज ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है। अधिकतर रियलिटी शोज का नाम टॉप 5 में नहीं है। शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में घरेलू कहानियों पर आधारित शोज पसंद किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : उर्वशी ने बताए अपने मोबाइल नंबर, 2 अंक हैं मिसिंग, पता करने को लोग लगा रहे ऐसे-ऐसे जुगाड़

1. अनुपमा ( Anupama )
स्टार प्लस के रूपाली गांगुली और सुधांशु पांडे स्टारर टीवी शो 'अनुपमा' ने इस सप्ताह टॉप स्थान हासिल किया है। शो में अब अनुपमा नई यात्रा पर है और बच्चों से नई चीजें सीख रही है। यह सीरीयल पहले 16 मार्च से प्रसारित होने वाला था, लेकिन लॉकडाउन के चलते इसे 13 जुलाई से रिलीज किया गया। रूपाली ने तीन साल पहले साराभाई वर्सेज साराभाई शो में मोनिशा साराभाई का रोल अदा किया था।

2. कुण्डली भाग्य ( Kundali Bhagya )
'कुण्डली भाग्य' शो के साथ ऐसा कम ही होता है कि ये टॉप 5 से बाहर रहे। धीरज कपूर और श्रद्धा आर्य के इस शो को बढ़त मिली है। यह शो दूसरे नंबर है। पिछले सप्ताह तीसरे स्थान पर था। जी टीवी के इस शो ने अब तक दर्शकों को बांधे रखा है।

यह भी पढ़ें : Photos: शिल्पा शेट्टी की बेटी Samisha Shetty की पहली झलक आई सामने, पिंक हेयरबैंड में दिख रहीं क्यूट

3. कुमकुम भाग्य ( Kumkum Bhagya )

जी टीवी का एक और शो 'कुमकुम भाग्य' तीसरे स्थान पर है। सृष्टि झा और साबिर अहलूवालिया स्टारर इस शो की कहानी में आया नया मोड़ खूब पसंद आया है। 'कुण्डली भाग्य' के बाद एकता कपूर का ये दूसरा टीवी शो है जो बराबर रेटिंग में टॉप 5 में रहता है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान धार्मिक टीवी शोज ने टॉप रैंकिंग बटोरी थी।

4. इंडियाज बेस्ट डांसर ( India's Best Dancer )
डांस रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर India's Best Dancer ने चौथे स्थान पर कब्जा जमाया है। भारतीय टीवी जगत का ये एकमात्र रियलिटी शो है जो टॉप 5 में है। सलमान खान ( Salman Khan ) का 'बिग बॉस 14' ( Bigg Boss 14 ) बेस्ट 5 में नहीं है। कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा' भी टॉप 5 से बाहर है।

5. तारक मेहता का उल्टा चश्मा ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah )
कॉमेडी टीवी धारावाहिक 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पांचवे स्थान पर है। इस सप्ताह कोरोना लॉकडाउन के एपिसोड चल रहे हैं। लगता है दर्शक इस थीम से खुद को जोड़ पा रहे हैं। पोपटलाल की जॉब चली जाना और नए जॉब की तलाश भी दर्शकों को अचंभित करने के साथ हंसा भी रही है।

Salman Khan