कोरोना का कहर: बंद होने जा रहे 'बालवीर रिटर्न्स, शादी मुबारक और प्रेम बंधन टीवी शो

By: पवन राणा
| Published: 24 May 2021, 05:01 PM IST
कोरोना का कहर: बंद होने जा रहे 'बालवीर रिटर्न्स, शादी मुबारक और प्रेम बंधन टीवी शो

टीवी की दुनिया के केंद्र मुंबई में इस समय शूटिंग की हलचल दिखाई नहीं दे रही है। कोरोना लॉकडाउन के चलते सभी तरह की शूटिंग पर रोक है। कुछ शोज तो मुंबई के बाहर शूट हो रहे हैं, लेकिन कुछ ने शोज को बंद करने का इरादा कर लिया। इनमें ‘बालवीर रिटर्न्स’,'शादी मुबारक' और 'प्रेम बंधन' जैसे शोज शामिल हैं।

मुंबई। महाराष्ट्र में लॉकडाउन को लेकर सख्ती है। इस दौरान टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग नहीं हो पा रही है। कुछ शोज ने लॉकडाउन लगने के साथ ही अपने क्रू मेंबर्स और कलाकारों को मुंबई के बाहर शूटिंग के लिए शिफ्ट कर दिया था। गुजरात, हरियाणा व अन्य जगह पर स्थित रिजोर्ट में अब टीवी शोज शूट किए जा रहे हैं। इसी बीच कुछ शोज ऐसे भी हैं जो आर्थिक कारणों से बंद होने जा रहे हैं। इनमें इनमें ‘बालवीर रिटर्न्स’,'शादी मुबारक' और 'प्रेम बंधन' जैसे शोज शामिल हैं।

ये है बंद होने की वजह
मुंबई में लॉकडाउन के दौरान अधिकतर शोज की टीमों को अन्य जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि कुछ निर्माताओं ने लॉकडाउन खत्म होेन का इंतजार किया। जिससे वे लॉकडाउन खत्म होेते ही फिर से शूट कर पाएं और शूटिंग शिफ्ट करने का खर्चा भी बच जाए। हालांकि उनका इंतजार लंबा ही होता गया। इस बीच ऐसे शोज के न तो नए एपिसोड आए और न ही इनके पास कोई बैकअप प्लान था। इसी समस्या के चलते कुछ शोज बंद होने जा रहे हैं। इनमें बालवीर रिटर्न्स प्रमुख है।

यह भी पढ़ें : 'बिग बाॅस 14' के बाद 'बालवीर' में फिर से दिखेंगी Pavitra Punia, जानिए क्या बोलीं अपनी वापसी पर

baalveer_returns_band.png

'बालवीर' ने ली दर्शकों से विदा
बालवीर रिटर्न्स में प्रमुख किरदार निभाने वाले अभिनेता देव जोशी ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में देव जोशी ने लिखा,'नमस्कार दोस्तों, भारी मन से मैं आपको बताने जा रहा हूं कि फिर एक बार हम 'बालवीर' के सफर में एक और गेप ले रहे हैं। मेरे लिए ‘बालवीर’ 9 साल का एक खूबसूरत सफर है, जिसमें ‘बालवीर रिटर्न्स’ ने एक ताजा चैप्टर लिखा। पिछले 2 वर्षों से चल रहा यह नया चैप्टर भी मेरे एक्टिंग के सफर में मील का पत्थर साबित हुआ है। यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव है क्योंकि इस दौरान मैंने 'बालवीर' के साथ ‘काल’, ‘देबू’, ‘हैप्पी’ जैसे कई चुनौतीपूर्ण किरदारों को निभाया। मैं आभारी हूं कि दर्शकों ने इस पार्ट में मुझे स्वीकार किया और इतने साल तक प्यार बरसाया।’ दर्शकों से विदा लेते हुए देव जोशी ने आगे लिखा, ‘इस महामारी ने बड़े पैमाने पर हमारी इंडस्ट्री को नुकसान पहुंचाया है। इसलिए अब हमें ब्रेक लेने की जरूरत है। अंत में हमेशा याद रखें, चाहे कुछ भी हो, 'बालवीर' हमेशा आपके लिए तैयार है।’

यह भी पढ़ें : फैंस ने बताया Pavitra Punia ने कराई है लिप सर्जरी, पहले दिखती थी बेहद अलग.. देखिए तस्वीरें

tv_show_off_air.png

'शादी मुबारक' और 'प्रेम बंधन' भी कोरोना के चलते बंद
टीवी शो 'शादी मुबारक' के भी ऐसे ही हाल हैं। यह शो भी अब बंद होने जा रहा है। मानव गोहिल और रति पांडे के इस शो को बंद करने का फैसला लिया गया है। इस शो को अन्य शोज की तरह आउट लोकेशन पर शिफ्ट नहीं किया जा सका। इसके अलावा दंगल टीवी का शो 'प्रेम बंधन' भी ऑफ एयर हो जाएगा। इन शोज को लेकर आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।