scriptVIDEO : … जब दूधतलाई मार्ग की सड़कें जलमग्न हो गई, लेकिन बारिश तो हुई नहीं थी | A waste of water by pipelines bursting in udaipur. | Patrika News

VIDEO : … जब दूधतलाई मार्ग की सड़कें जलमग्न हो गई, लेकिन बारिश तो हुई नहीं थी

locationउदयपुरPublished: Nov 26, 2018 12:10:41 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

sadak par pani

VIDEO : … और फूट पड़ा पांच फीट ऊंचा फव्वारा, जलमग्न हुई सड़कें और बाग

धीरेन्द्र जोशी/उदयपुर. सडक़ के किनारे अचानक पानी का फव्वारा फूट पड़ा। देखते ही देखते यह करीब पांच से सात फीट ऊंचा उठने लगा। ऐसे में आसपास से गुजर रहे लोग इसे देखकर अचंभित हो गए। पानी इतना तेजी से निकल रहा था कि कुछ ही देर में आसपास का क्षेत्र तर हो गया और तेजी से सडक़ पर बहने लगा। यह नजारा रविवार दोपहर को दूधतलाई मार्ग पर दिखाई दिया। यहां शहर को पेयजल सप्लाई करने वाली मुख्य पाइप-लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस दौरान पाइप-लाइन से गुलाब बाग स्थित पंप हाउस में सप्लाई की जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पाइप से करीब पौन घंटे तक पानी बहता रहा। ऐसे में हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। गुलाबबाग और समोर बाग में भरा पानी पानी का वेग इतना तेज था कि गुलाब बाग और समोर बाग मार्ग पर छह से आठ इंच तक पानी भर गया। ऐसे में यहां से गुजरने वाले वाहनों को भी पानी से होकर गुजरना पड़ा। यह पानी गुलाब बाग और समोर बाग में भी पहुंच गया। दोंनों ही बागों में घुटनों तक पानी भर गया। व्यवसायियों को हुआ नुकसान समोर बाग में इन दिनों तिब्बतियन बाजार लगा हुआ है। यहां तिब्बत के व्यवसायी गर्म और नई वैरायटियों के कपड़ों की बिक्री कर रहे हैं। इस बाजार में भी डेढ़ से दो फीट पानी भर गया। अचानक आए पानी से यहां दुकानों में पानी भर गया और नए कपड़े गिले हो गए।
READ MORE : VIDEO : हम विकास पर ध्यान देते हैं, विवाद पर नहीं : गोयल

बाजार के अध्यक्ष शाओ थूंडूप ने बताया कि पानी को समोर बाग की दीवार तोडक़र और मोटर लगाकर देर रात तक बाहर निकाला गया। कई व्यवसायियों के कपड़े पानी से भीग गए। यहां सप्लाई हुई प्रभावित सप्लाई की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से भटियानी चौहट्टा, सुथारों की घाटी, चिंतामणि की घाटी, ऊंटों का कारखाना, वारियों की घाटी, जगदीश चौक, घडिय़ा देवरा, पांडूवाड़ी, गणगौर घाट सहित बड़े क्षेत्र में शाम को पानी की सप्लाई प्रभावित रही। कारण स्पष्ट नहीं इस संबंध में सहायक अभियंता ललित नागौरी ने बताया कि पाइप-लाइन पुरानी होने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई है। इसकी मरम्मत की जा रही है। मरम्मत पूरी होने के साथ ही पानी की सप्लाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो