एक ही प्रतिष्ठान में काम कर रहे सात बाल श्रमिकों को कराया 'आजाद

child worker मानव तस्करी विरोधी यूनिट की कार्रवाई

सलूम्बर. child worker नगर के बस स्टैण्ड स्थित रेस्टोरेंट की तीन इकाइयों पर मानव तस्करी विरोधी यूनिट दल ने मंगलवार शाम को मौका कार्रवाई कर 7 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया।
इससे पहले आसरा विकास संस्थान के सहयोग से मानव तस्करी यूनिट ने स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में बस स्टैण्ड स्थित रेस्टोरेंट पर दल में शामिल यूनिट प्रभारी श्यामसिंह चारण ने कार्रवाई की। इसमें सत्कार यूनिट से दो, चेतक रेस्टोरेंट से दो और संतोष रेस्टोरेंट से 3 बाल श्रमिकों को आजाद कराया। साथ ही रेस्टोरेंट संचालक दयाराम, गणेशलाल व रतनलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। नगर में एकाएक हुई कार्रवाई से बस स्टैण्ड क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

चार राशन डीलर के प्राधिकार पत्र निलंबित
झाड़ोल. राशन सामग्री की अनियमितता को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रीय उपखण्ड अधिकारी टी. शुभमंगला ने एक आदेश जारी कर 4 राशन डीलर के प्राधिकार पत्रों को अग्रिम आदेश तक निलंबित किया। कार्रवाई आदेश में धरावण राशन डीलर प्रदीप छीतरिया, करेल डीलर कमलचंद्र सागिया, सोम डीलर शांतिलाल कलाल व बिछीवाड़ा सेंटर सी के ललित कुमार जैन के नाम शामिल है। बता दें कि इससे पहले 14 अक्टूबर को प्रवर्तन निरीक्षक प्रद्युम्नसिंह को धरावण सेंटर पर निरीक्षण के दौरान कई कमियां मिली थी। इसमें बिना सक्षम स्तर की अनुमति से स्वीकृत गोदाम से सटे गोदाम ें 43.5 क्विंटल गेहूं का भंडारण किया हुआ था। इसी तरह करेल में इलेक्ट्रोनिक कांटे का उपयोग नहीं करने व स्टॉक कम मिलने, सोम में थोक विक्रेता से प्राप्त 7.89 क्विंटल चीनी का वितरण नहीं करने तथा बिछीवाड़ा सी केंद्र के बाहर स्टॉक नहीं चस्पा करने तथा 95 किलो गेहूं स्टॉक से child worker ज्यादा मिलने की शिकायतें थी।

Show More
Sushil Kumar Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned