बोर्ड परीक्षाओं में उच्च श्रेणी के अंक प्राप्त करने पर छात्र छात्राओं को किया सम्मानित

बोर्ड परीक्षाओं में उच्च श्रेणी के अंक प्राप्त करने पर छात्र छात्राओं को किया सम्मानित

Sikander Pareek | Publish: Mar, 17 2019 06:03:50 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 06:03:51 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

छात्र-छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन

हेमन्त गगन आमेटा/भटेवर. श्री धन्वंतरि आयुर्वेदिक सेवा समिति द्वारा प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह भटेवर में पवन पुत्र विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। संस्थान के संस्थापक निदेशक देवी लाल मेनारिया ने बताया कि समारोह में भटेवर के आसपास स्थित विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं का सम्मान किया गया। जिन्होंने पिछले वर्ष माध्यमिक व उच्च माध्यमिक परीक्षाओ में उच्च श्रेणी के अंक हासिल किए। इस अवसर पर संस्थान के प्रबुद्ध जनों एवं भामाशाहो का भी अभिनंदन किया गया। मेनारिया ने बताया की समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति उमाशंकर शर्मा थे। समारोह की अध्यक्षता चित्तौडगढ सांसद चन्द्र प्रकाश जोशी ने की तथा प्रमुख अतिथि के रूप में अखिल भारतीय मेनारिया समाज के अध्यक्ष जसराज मेहता थे। इसके साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में अंबा लाल मेनारिया, भंवर लाल मेनारिया संस्थापक शिक्षा निकेतन पानेरियो की मादड़ी एवं सेवा समिति संस्थान अध्यक्ष मनोहर लाल कावडिय़ा ने भी शिरकत की। मेनारिया ने बताया की संस्थान पिछले 20 वर्षों से आयुर्वेद चिकित्सा के क्षेत्र में निःशुल्क शिविर एवं घर द्वार जाकर असहाय गरीब एवं जरूरतमंदों की सेवा कर रहा है अभी हाल ही में 2 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में सेवा कार्य प्रारंभ किया है। जिसमें 10वीं एवं 12वीं कक्षा के विज्ञान वर्ग के छात्रों को निःशुल्क कोचिंग व्यवस्था प्रारंभ की जा रही है जिसमें क्षेत्र एवं आसपास विद्यालयों के प्रतिभावान छात्रों को निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी ताकी शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थि नए आयाम हासिल कर पाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned