यहां किसी की बीपी-शुगर बढ़ गई तो किसी को फ्रेक्चर, यकीन न ​हो तो यह खबर पढ़ लो

यहां किसी की बीपी-शुगर बढ़ गई तो किसी को फ्रेक्चर, यकीन न ​हो तो यह खबर पढ़ लो

Mukesh Hingar | Publish: Apr, 04 2019 11:34:40 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/udaipur-news/

मुकेश हिंगड़/उदयपुर. कलक्ट्रेट के अटल सेवा केन्द्र पर इन दिनों मरीजों का तथा घर में शादी का कार्ड हाथ में लेकर आने-जाने वालों का मेला लगा हुआ है। सुबह से शाम तक कोई डॉक्टरों की पर्ची लेकर तो कोई बेटे व बिटिया की शादी का कार्ड लेकर पहुंच रहा है। अटल सेवा केन्द्र पर चुनावी ड्यूटी का केन्द्र बनाया गया है। यहां लोकसभा चुनाव में अपनी ड्यूटी निरस्त कराने वाले पहुंच रहे हैं। हैरत की बात यह है कि इन दिनों कर्मचारियों में ब्लड प्रेशर, हार्ट और शुगर बढ़ गई है तो किसी के हाथ-पैर में फ्रेक्चर हो गया है। वैसे कुछ कर्मचारी तो वास्तव में पीडि़त है, लेकिन कुछ ऐसे निकले कि वे इन सबके बीच भी ड्यूटी कर सकते हैं।
लोकसभा चुनाव में सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाते ही इसे निरस्त कराने वालों ने दौड़ भाग शुरू कर दी है लेकिन एक अच्छी बात यह है कि नई भर्ती वाले कर्मचारी, जिनका नाम नहीं आया वे ड्यूटी करने के लिए अपना नाम जुड़वाने की भी अर्जी दे रहे है। यही नहीं अब सिर्फ बीमारी बता देने से ड्यूटी निरस्त नहीं की जा रही है। तीन डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड से जांच के बाद अगर बोर्ड अनफीट घोषित करता है तब र ड्यूटी निरस्त होती है।

मेडिकल बोर्ड ने कहा- यह फिट है
ड्यूटी निरस्त करने के लिए प्रतिदिन आने वाली अर्जियों में जो बीमारी के कारण वाली है उन्हेंं एमबी चिकित्सालय भेजा जा रहा है। वहां तीन डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड से उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर रिपोर्ट वापस निर्वाचन विभाग को भेजी जा रही है। बीमारी वाले कर्मचारियों में अधिकतर अनफिट पाए गए तो कुछ ऐसे थे कि वे कार्य करने में फिट थे। ऐसे में उनके प्रार्थना पत्र को खारिज करते हुए उनको ड्यूटी करने को कहा गया। जिनके घर में शादियां है वे शादियों का निमंत्रण कार्ड प्रार्थना पत्र के साथ लगाए।


साहब ड्यूटी निरस्त कर दीजिए, कारण ये है...
शुगर बढ़ गई है
ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ है
हार्ट का मरीज हूं
घर में शादी है
पत्नी बीमार रहती है
बच्चा बीमार है
मेरी पसली टूट गई है
पांव फ्रेक्चर हो गया है

ऐसे आए आवेदन
श्रेणी आवेदन आए
बीमारी का कारण 76
घर में शादी होना 27
विविध कारण 16

यहां लगती है ड्यूटी
पीठासीन अधिकारी 3056
प्रथम मतदान अधिकारी 3056
द्वितीय मतदान अधिकारी 3206
द्वितीय मतदान अधिकारी 3056

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned