सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय में भर्ती घोटाला : रोस्टर की लड़ाई में कूदे प्रभारी मंत्री और सांसद, आरक्षण के न‍ियमों की हुई अवहेलना पर क‍िए सवाल

- कुलपति से हुई बातचीत, सांसद को कुलपति देंगे पूरी रिपोर्ट

By: madhulika singh

Published: 07 Jun 2018, 05:18 PM IST

भुवनेश पंड्या/ उदयपुर. सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय में विभिन्न भर्तियों में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नुकसान पहुंचाने के मुद्दे पर लड़ाई में अब जिला प्रभारी मंत्री धनसिंह रावत और सांसद अर्जुन मीणा ने भी कूद गए हैं। सांसद मीणा ने कुलपति से भर्तियों को लेकर विवि की ओर से बनाए गए रोस्टर में आरक्षण के नियमों की अवहेलना कर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नुकसान पहुंचाने पर कई सवाल खड़े किए। यह मामला पहले जिला प्रशासन तक पहुंचा और विवि ने बकायदा कलक्टर को स्पष्ट करना पड़ा।

----

पत्रिका में 5 जून को रोस्टर पर घमासान....शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद मंत्री धनसिंह रावत ने बैकलॉग की पालना नहीं करने और आरक्षण नियमों को ताक पर रखने के मामले पर सांसद मीणा से बात की। सांसद ने भी कुलपति प्रो. जेपी शर्मा से ऐसे रोस्टर बनाने का कारण पूछा और कहा कि वे इसे स्पष्ट करें ताकि किसी भी वर्ग के अभ्यर्थी को नुकसान नहीं हो। इस पर शर्मा ने जल्द ही उन्हें पूरी रिपोर्ट उपलब्ध करवाने का कहा है। वहीं , अभ्‍यर्थ‍ियों में भी इस बात को लेकर रोष है। वे भी चाहते हैंं क‍ि जल्‍द से जल्‍द इस मामले का हल न‍िकाला जाए।

 

READ MORE : राममंदिर को लेकर कालवी का बड़ा बयान, अयोध्या में राममन्दिर नहीं, राममहल बनना चाहिए

 

रोस्टर नियमानुसार बनना चाहिए। विवि में हो रही भर्तियों को लेकर मैंने सांसद से चर्चा की है। जल्द ही कुलपति रिपोर्ट देंगे जिससे स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
धनसिंह रावत, पंचायतीराज व प्रभारी मंत्री

मैंने वीसी से चर्चा की है। इतना ही कहना है कि यदि रोस्टर गलत बना हो तो उसे ठीक करना चाहिए। किसी भी पात्र अभ्यर्थी को इन भर्तियों में नुकसान नहीं हो, यह देखना जरूरी है। वीसी से पूरी जानकारी आने के बाद स्पष्ट होगा कि क्या सही और गलत है।

अर्जुन मीणा, सांसद

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned