scriptबाहरी लोगों का गांव में प्रवेश मना है….बोले कोरोना फाइटर्स | Outsiders are not allowed to enter the village. | Patrika News

बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश मना है….बोले कोरोना फाइटर्स

locationउदयपुरPublished: Mar 31, 2020 07:36:39 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– शहरों में आगे आए फाइटर्स, बताए कि उनके गली मोहल्ले में दवा का छिडक़ाव हुआ या नहीं

बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश मना है....बोले कोरोना फाइटर्स

बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश मना है….बोले कोरोना फाइटर्स

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. कोरोना की वजह से बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश मना है, ये कोल्यारी के कोरोना फाइटर्स बोल रहे हैं, बकायदा इन फाइटर्स ने दूसरे गांव को जोडऩे वाली सडक़ पर ये फरमान लिख दिया कि हमारे गांव में कोई प्रवेश नहीं करें, जब तक कोरोना का अटैक जारी है। पत्रिका के अभियान की शुरुआत के साथ ही गांव-गांव से अब कोरोना फाइटर्स आगे आने लगे हैं, वे बकायदा सोशियल मीडिया के माध्यम से गांव की निगरानी कर रहे हैं तो बाहर के लोगों को भी अपने गांव की सुरक्षा के लिए प्रवेश द्वार पर ही ढाल बनकर खड़े हुए है।
—-

ये है कोल्यारी की टीम – कमल प्रजापत वार्ड पंच, ललित सोनी, शंकर कुम्हार, सोनू , देवेन्द्र सुथार, हुक्मीचंद, लोकेश शर्मा, सुरेश शर्मा, विनोद कुम्हार, मुकेश कुम्हार, जगदीश शर्मा, राहुल सुथार, उमेश सुथार, गौरव शर्मा आगे आए हैं, वे अपनी पूर्व सरपंच मोहन लाल ननामा, वार्ड पंच फक्कू भाई, गोपाल लोहार को प्रेरणा मानते हैं। निगरानी दल के ग्राम विकास अधिकारी अशोक कुम्हार, अध्यापक प्रकाश टोकरिया, रज्जाक मोहम्मद, समीर खान भी शामिल हैं। इन सभी युवाओं ने गांव में प्रवेश करने वाले सभी रास्तो को गलियों को बाड़ लगाकर कांटो से बंद कर दिया है, ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति गाँव में प्रवेश नहीं कर सके। उन्होंने गाँव के घर-घर संदेश करवाया है कि गांव का कोई बाहर नही जाएगा, जो भी काम हो ये युवा टोली पूरी तरह तैयार रहेगी।
—–

सफाई के लिए जुट गई टीम कोरोना फ ाईटर्स टीम मनवाखेड़ा के सदस्यों ने ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 1 में विभिन्न जगहों पर गंदगी हटाने का कार्य शुरू किया है, ताकि महामारी व संक्रमण से बचा जा सके। टीम के सदस्य विष्णु पटेल, अम्बालाल डांगी, प्रेम चंद पटेल, नारायण डांगी, मोड़ीराम डांगी ने सेवाएं दी हैं। अब पूरी पंचायत सेनेटाइज करने की तैयारी चल रही है। पंचायत में अन्न किट वितरण, मास्क वितरण और भोजन वितरण का कार्य इस टीम द्वारा सुचारू रूप से किया जा रहा है।
—-

शहर में आगे आए टीमशहर की गली मोहल्लो में भी कोरोना फाइटर्स टीम आगे आए, पत्रिका को बकायदा उदयपुर एट पत्रिका डॉट कॉम पर गली या क्षेत्र की जानकारी दे कि उनके यहां हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन का छिडक़ाव किया गया है या नहीं। इतना ही नहीं टीम अपने वार्ड पार्षद का नाम का भी इसमें उल्लेख करें, यदि नहीं किया गया है या नहीं।
—-

फाइटर्स टीम हमें पत्रिका मेल उदयपुर एट पत्रिका डॉट कॉम पर अपनी जानकारी उपलब्ध करवाए। पत्रिका इसे प्रकाशित करेगा।

—–

जानकारी में फोटो, गांव का नाम, टीम के सदस्यों का नाम, अब तक सामने आए मरीजों की संख्या भी उपलब्ध करवा सकते हैं।
ये है नियंत्रण कक्ष के नम्बर- 0294-2414620, 0141-2225624्

– स्टेट कंट्रोल रूम – 104 – टोल फ्री हेल्पलाइन

– 108- नियमित फोन- 6367304312- सीएमएचओ कंट्रोल रूम, नियमित संचालित है।

दोनों फोटो पंकज जी इस्तेमाल करें कृपया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो