scriptएक रुपए अधिक लागत में बिक रहा है राशन का गेहूं! | Rationed wheat is sold at a rupee cost | Patrika News

एक रुपए अधिक लागत में बिक रहा है राशन का गेहूं!

locationउदयपुरPublished: Mar 18, 2019 12:30:26 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उपप्रधान ने की आमोड राशन की दुकान की शिकायत, स्टेट बीपीएल से अवैध वसूली का मामला

udaipur

एक रुपए अधिक लागत में बिक रहा है राशन का गेहूं!

उदयपुर/ झाड़ोल. बीपीएल परिवार, स्टेट बीपीएल एवं खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े उपभोक्ताओं को एक रुपए प्रति किलो गेहूं मुहैया कराने वाली सरकारी मंशा को विरुद्ध आमोड राशन की दुकान पर इस गेहूं का बेचान दो रुपए प्रति किलो के भाव से करने का मामला सामने आया है। पीडि़त उपभोक्ताओं की शिकायत पर क्षेत्र के उपप्रधान ने जिला रसद विभाग से इसकी शिकायत की है। अब मामले में विभाग प्रशासन ने जांच कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। आरोप है कि दो रुपए प्रति किलो के भाव से रसीद मांगने वाले उपभोक्ताओं को राशन डीलर की ओर से गेहूं नहीं देने के लिए धमकाया भी जाता है। विभागीय जांच में इसकी पुष्टि हो सकेगी।
यूं उठा मामला
पंचायत समिति फलासिया के आमोड क्षेत्र स्थित राशन डीलर की ओर से इस माह योजना के पात्रों को गेहूं वितरण के दौरान दो रुपए प्रतिकिलो की वसूली की गई। कई उपभोक्ताओं के स्तर पर सामने आई शिकायत के बाद क्षेत्रीय उप प्रधान ने इसकी शिकायत प्रवर्तन अधिकारी प्रद्युम्नसिंह राणावत से की। गौरतलब है कि आमोड राशन डीलर के क्षेत्र में करीब ६५० राशन उपभोक्ता हैं।
जांच की मांग
आमोड राशन डीलर की ओर से नियमों से अलग हटकर वसूली जा रही राशि एवं प्रभावित स्टेट बीपीएल, बीपीएल, अन्त्योदय व खाद्य सुरक्षा योजना के उपभोक्ताओं की शिकायत जिला रसद अधिकारी व प्रवर्तन अधिकारी से की है। साथ ही जांच कराने की मांग की है।
विजय प्रकाश वडेरा, उपप्रधान, फलासिया
होगी उचित कार्रवाई
राशन डीलर की ओर से मनमानी पूर्वक वसूली की शिकायत मिली है। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
प्रद्युम्नसिंह राणावत, प्रवर्तन अधिकारी, रसद विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो