scriptबालाजी की शोभायात्रा में गूंजे श्रीराम के जयकारे | shobhayatra bala ji | Patrika News
उदयपुर

बालाजी की शोभायात्रा में गूंजे श्रीराम के जयकारे

बालाजी की शोभायात्रा में गूंजे श्रीराम के जयकारे
– हनुमान जयन्ती की पूर्व संध्या पर शोभायात्रा

उदयपुरApr 18, 2019 / 09:30 pm

प्रमोद कुमार सोनी

udaipur

बालाजी की शोभायात्रा में गूंजे श्रीराम के जयकारे

प्र्र्रमाेद साेनी

उदयपुर . हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में बजरंग सेना मेवाड़ के सात दिवसीय आयोजन के तहत गुरुवार को शहर में शोभायात्रा निकाली गई जिसमें विभिन्न धार्मिक के साथ ही सामाजिक जागरूकता की झांकियां शामिल थी। इस दौरान पूरे मार्ग में जयश्री राम के जयकारे गूंजे।
डॉ. प्रदीप कुमावत, कमलेन्द्रसिंह पंवार, शिवसिंह सोलंकी, धर्मोत्सव समिति के दिनेश मकवाना, डॉ.घनश्याम सिंह भीण्डर, कृष्णकांत कुमावत ने टाउन हॉल में झण्डी दिखाकर शोभायात्रा को रवाना किया। इसमें भगवा ड्रेस पहने बजरंग सेना के कार्यकर्ता हाथों में ध्वजा लिए चल रहे थे। शोभायात्रा में शिव पार्वती बजरंग बली की जीवंत झांकियों और रामलीला के कलाकार ने नृत्य से आमजन को मंत्रमुग्ध कर दिया। शोभायात्रा टाउन हॉल से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से होती हुई पुन: टाउन हॉल पहुंची, जहां सभा हुई।
संयोजक सुनील कालरा ने बताया कि शोभायात्रा में हनुमानजी की झांकी, श्रीराम परिवार, ओम बन्ना, महाराणा प्रताप, भगवान झूलेलाल, कन्या भ्रूण हत्या, कल्लाजी बावजी, सोनाणा भैरूनाथ, माताजी के अलावा सामाजिक समरसता, भाईचारा एकता, स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत, मतदात जागरूकता का संदेश देती झांकियां शामिल थी। शोभायात्रा का मार्ग में विभिन्न संगठनों व समाज के लोगों ने स्वागत किया। शोभायात्रा के बाद महाप्रसादी का आयोजन किया गया।

Home / Udaipur / बालाजी की शोभायात्रा में गूंजे श्रीराम के जयकारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो