पिछोला को भरने वाली सीसारमा नदी में बहा 8 इंच पानी

- उदयपुर में 36 मिमी वर्षा दर्ज

Sisarma River Udaipur : Udaipur Pichola Jhil धीरेंद्र् कुमार जोशी/उदयपुर. जिले में फिर वर्षा का दौर शुरू हुआ है। शहर में शनिवार और रविवार को हुई बारिश होने के बाद सोमवार का दिन सूखा ही गुजरा। सुबह सीसारमा नदी ( Sisarma River ) फिर चली और इसमें 8 इंच पानी बहा। जिले के बांधों और तालाबों में पानी की आवक शुरू हो गई है।
सिंचाई विभाग के कंट्रोल रूम के अनुसार सुबह 8.30 बजे समाप्त 24 घंटों में उदयपुर में 36, सई डेम पर 19, स्वरूप सागर व गोगुन्दा 8-8, उदयसागर 7, वल्लभनगर 20, डाया 11, जयसमंद, मदार व कोटड़ा 9-9, केजड़ 3, ओगणा 17, देवास 35, नाई 25, झाड़ोल 26 तथा खेरवाड़ा जलाशय पर 17 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इधर, सीसारमा नदी में पानी आने से पिछोला ( Pichola ) झील में पानी की मामूली आवक हुई।

अलसीगढ़ में 1.3 फीट पानी आया
देवास प्रथम ( Dewas-1) चरण के बांध अलसीगढ़ में एक रात में 1.3 फीट पानी आया। इस बांध की भराव क्षमता 34 फीट है। बांध में वर्तमान में करीब 9 फीट पानी है। बांध में भरने वाला पानी नांदेश्वर चैनल के माध्यम से शहर की पीछोला झील तक लाया जाता है।

सूखा बीता दिन
शहर में सोमवार का दिन सूखा ही बिता। तेज गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। सुबह से बादलों की आवाजाही बनी रही। सुबह और दोपहर को घने बादल छाए इससे बारिश होने की उम्मीद बंधी, लेकिन बारिश नहीं हुई। गर्मी और उसम ने बेचैनी बढ़ा दी।Sisarma River Udaipur : Udaipur Pichola Jhil

Dhirendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned