गंदे और बद्बूदार पानी से शंाति नगर में 'माहौल खराब

villege water crises जनस्वास्थ्य व अभियंात्रिकी विभाग को सूचना के बावजूद नहीं हुआ हल, पानी में झाग बनने की समस्या से चिंतित उपभोक्ता

उदयपुर/ भटेवर पसं. villege water crises गंदे और बद्बूदार पानी की समस्या से वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के खेडिय़ा शांति नगर कॉलोनी में माहौल खराब होने लगा है। समस्या को लेकर गुस्सा लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसकी एक वजह जन स्वास्थ्य एवं अभियंात्रिकी विभाग की ओर से समस्या को लेकर हो रही अनदेखी है। बता दें कि पाइप लाइन से हो रही जलापूर्ति लाइन से परोसा जा रहा पानी गिरने के दौरान ही झाग दे रहा है। बीते कई दिनों से स्थानीय लोग इस समस्या को झेल रहे हैं। मजबूरी में लोगों ने फिलहाल विकल्प के तौर टैंकर से जलापूर्ति सुविधा ले रहे हैं। वल्लभनगर में पीपल चौक से खेडिय़ा कॉलोनी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि बीते करीब दो माह से वह पानी में आ रही गंदगी को लेकर परेशान हैं। उनकी ओर से पानी का नमूना लेकर लैब में भी भिजवाया गया। स्थानीय विभागीय ओहदेदारों को भी इसकी समस्या बताई गई, लेकिन आज तक भी समस्या जस की तस बनी हुई है। आरोप यह भी कि लोगों की ओर से विभागीय जिम्मेदारों को पीपल चौक से शांति नगर के बीच पाइप लाइन में रिसाव की समस्या बताई गई है। इसमें सीवरेज का पानी मिलने के लिए भी चेताया गया, लेकिन किसी स्तर पर लोगों को राहत देने के प्रयास नहीं हुए। villege water crises लोगों ने बताया कि फिलहाल तो उन्होंने टैंकर से जलापूर्ति व्यवस्था शुरू की है, लेकिन समय रहते समस्या का हल नहीं हुआ तो उनकी ओर से आंदोलन का रास्ता चुना जाएगा।

Sushil Kumar Singh Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned