scriptसरकार की स्वीकृति बगैर कुलपति ने दिया वेतनमान का आश्वासन, पेनडाउन समाप्त | Without the approval of the government, the Vice Chancellor gave | Patrika News

सरकार की स्वीकृति बगैर कुलपति ने दिया वेतनमान का आश्वासन, पेनडाउन समाप्त

locationउदयपुरPublished: May 12, 2019 09:36:10 am

Submitted by:

Bhuvnesh

– विवि कार्मिकों ने हड़ताल वापस ली

 - विवि कार्मिकों ने हड़ताल वापस ली

– विवि कार्मिकों ने हड़ताल वापस ली

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर पिछले कुछ दिन से पेन डाउन हड़ताल पर चल रहे विवि कार्मिकों ने कुलपति के आश्वासन के बाद शुक्रवार को अपनी हड़ताल वापस ले ली। इससे पहले कार्मिक तीन बार पेन डाउन हड़ताल वापस ले चुके हैं। इस बार बताया जा रहा है कि कुलपति ने अधिकारियों को वेतन स्थिरिकरण करने के आदेश जारी कर दिए हैं, लेकिन अब तक राज्य सरकार ने ये वेतन आयोग लागू करने की अनुमति नहीं दी है। सुबह से कार्मिक पेन डाउन के कारण अपना काम छोड़ बरामदें में शामिल हो गए थे। कुछ देर के लिए उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी किया, लेकिन प्रतिनिधि मंडल को कुलपति ने बुलाकर आश्वासन दिया कि अगले वेतन में स्थिरिकरण हो जाएगा। इस पर सभी की सहमती के बाद फिर से काम शुरू कर दिया गया।
—–

हमें वेतन स्थिरिकरण के लिए कुलपति का आश्वासन मिला है। हमने इसे देखते हुए तत्काल काम फिर से शुरू कर दिया है। जून के वेतन में नया वेतनमान लागू करने की बात कही गई है।
पुष्पेन्द्र पुरोहित, अध्यक्ष शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ

एमएलएसयू

वेतनमान लागू करने के लिए सरकार ने स्वीकृति दे दी है, कुछ पदों पर समस्या आ रही है, इसे भी जल्द ही हल करेंगे।

प्रो.जेपी शर्मा, कुलपति एमएलएसयू

वेतनमान लागू करने को लेकर सरकार ने अब तक स्वीकृति नहीं दी है, कुलपति ने जो आश्वासन दिया है, उसकी पूरी जानकारी तो वे ही दे सकते हैं।

सुरेशचन्द्र जैन, वित्त नियंत्रक

एमएलएसयू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो