scriptमहाकाल में मुस्लिम युवक के दर्शन पर विवाद, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने गंगाजल छिड़ककर किया मंदिर का शुद्धिकरण | AIHM purified mahakal sprinkling ganga water after enter muslim | Patrika News

महाकाल में मुस्लिम युवक के दर्शन पर विवाद, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने गंगाजल छिड़ककर किया मंदिर का शुद्धिकरण

locationउज्जैनPublished: Oct 31, 2021 04:25:27 pm

Submitted by:

Faiz

शनिवार को अखिल भारत हिन्दू महासभा की संत महासभा के अध्यक्ष पं. निलेशानंद ने मंदिर में गंगाजल का छिड़काव कर उसका शुद्धिकरण किया है।

News

महाकाल में मुस्लिम युवक के दर्शन पर विवाद, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने गंगाजल छिड़ककर किया मंदिर का शुद्धिकरण

उज्जैन. उज्जैन के महाकाल मंदिर में मुस्लिम युवक द्वारा दर्शन करने के मामले पर नया मोड़ आ गया है। गुरुवार को महाकाल मंदिर प्रबंधन की ओर से मुस्लिम श्रद्धालु को सम्मानित किया था, लेकिन शनिवार को अखिल भारत हिन्दू महासभा की संत महासभा के अध्यक्ष पं. निलेशानंद ने मंदिर में गंगाजल का छिड़काव कर उसका शुद्धिकरण किया है।


पं. निलेशानंद ने वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए गंगा जल छिड़कर मंदिर का शुद्धिकरण किया। उन्होंने कहा कि, ऐसे लोगों का मंदिर में प्रवेश वर्जित होना चाहिए। इस दौरान उनके साथ कई समर्थक भी थे। उन्होंने भी मंदिर में गंगाजल का छिड़काव करवाया। हिंदू महासभा के अलावा आवाहन अखाड़े के महामंडलेश्वर अतुलेशानंद महाराज ने कहा कि, मंदिर समिति ठीक तरह से काम नहीं कर रही। मंदिर के सुरक्षाकर्मी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे। मंदिर में इस तरह के धार्मिक पहनावे का हम विरोध करते हैं। आगे मंदिर समिति को ऐसे लोगों पर लगाम लगानी होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- टमाटर के बिना यहां अरारोट से बन रहा था टोमेटो केचअप, नकली फैक्ट्री का भांडाफोड़


विवाद बढ़ा तो श्रद्धालु ने दिया बयान

News

आपको बता दें कि, गुरुवार को महाकाल मंदिर परिसर में मुस्लिम युवक की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो गई। इसके बाद संतों ने उसके मंदिर में प्रवेश पर आपत्ति जाहिर की थी। महाकाल मंदिर समिति ने विवाद बढ़ता देख तुरंत मुस्लिम श्रद्धालु का बयान जारी करवाया। मंदिर के पुजारी बाला गुरु के अनुसार, महाकाल के मुस्लिम भक्त का नाम जुनैद इदरीस शेख है। वो महाराष्ट्र के गोंदिया का रहने वाला है। वो अपने दोस्तों शम्मी जायसवाल और श्याम कुमार के साथ कई साल से यहां दर्शन के लिए आता रहता है। वो मंदिर के सभी नियमों का पालन करते हुए दान भी करता है। इस बार भी जुनैद मंदिर में अपने साथियों के साथ दर्शन के लिए आया था।


सभी धर्मों के अनुयायी आते हैं मंदिर

News

वहीं, दूसरी तरफ मंदिर प्रबंधन का कहना है कि, यहां सभी धर्मों के कई अनुयायी दर्शन के लिए आते हैं। बाबा का दरबार सभी के लिए खुला है। कई बार सोशल मीडिया में शरारती तत्व फोटो और अनर्गल कमेंट कर सामाजिक सौहार्द्रपूर्ण माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं। मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने सभी को भगवान महाकाल का दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मानित किया और प्रसाद भी दिया था।

 

नोटों से सजा मां महालक्ष्मी का दरबार – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x857csr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो