script

11 अक्टूबर को सरकारी अवकाश घोषित, इस दिन पीएम मोदी का होगा लाइव कार्यक्रम

locationउज्जैनPublished: Oct 06, 2022 12:50:30 pm

Submitted by:

Manish Gite

इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आएंगे, महाकाल लोक का करेंगे लोकार्पण…। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा दीपावली से पहले मनेगा दीपोत्सव…।

ujjain.png

उज्जैन। महाकाल लोक (mahakal lok) का लोकार्पण कार्यक्रम नगर ही नहीं प्रदेश में भव्य स्तर पर मनाया जाएगा। दशहरे पर बाबा महाकाल की सवारी निकलने के साथ ही लोकार्पण कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसमें देशभर से संत आएंगे तो मंदिर व घरों में रोशनी की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इसका लाइव प्रसारण (live telecast) देश-दुनिया में किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस दिन को दीपावली (deepawali) से पूर्व दीपोत्सव की तरह मनाने की बात कही है और अवकाश घोषित किया है।

 

 

 

अक्टूबर में 14 दिन अवकाश

school holiday: स्कूलों में छुट्टी घोषित, अक्टूबर माह में 14 दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल

कालिदास संकुल भवन में लोकार्पण आयोजन समिति की बैठक में 11 अक्टूबर को होने कार्यक्रम को भव्य रूप देने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि लोकार्पण का कार्यक्रम के आयोजन में विभिन्न समाज, वर्ग और धर्म के लोग जुड़ेंगे। लोकार्पण के पूर्व उत्सव होने से एक वातावरण निर्मित होगा। उन्होंने कार्यक्रम 5 अक्टूबर से प्रारम्भ होने की बात भी कही। बैठक में मौजूद प्रबुदधजनों ने लोकार्पण को भव्य बनाने के लिए सुझाव भी दिए। मुख्यमंत्री ने सुझावों को कलेक्टर आशीषसिंह को देने को कहा गया ताकि इस पर काम किया जा सके। बैठक में संत माधव रंगनाथाचार्य महन्त रामेश्वरदास, बालयोगी उमेशनाथ महाराज, महन्त शान्तिस्वरूपानंद महाराज, आचार्य शेखर महाराज, महाकालेश्वर मन्दिर के मुख्य पुजारी पं.घनश्याम गुरु, महन्त विनीत गिरी, माखनसिंह, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा मौजूद थे।

 

यह भी पढ़ेंः

11 अक्टूबर को रहेगा शासकीय अवकाश

महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम में आमजन जुड़ने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 11 अक्टूबर को शासकीय अवकाश घोषित किया है। स्थानीय लोगों की मांग पर सीएम ने यह घोषणा की थी। सीएम ने इस दिन को दीपावली से पूर्व दीपोत्सव की तरह मनाने की बात कही।

 

दूसरे चरण में होंगे ये निर्माण

मुख्यमंत्री चौहान ने आयोजन समिति की बैठक में महाकाल लोक की परिकल्पना कैसे जमीन पर उतरी को लेकर विस्तार से जानकारी दी। साथ ही उन्होंने महाकाल महाराज मंदिर विस्तारीकरण योजना के द्वितीय चरण में होने वाली जानकारी देते हुए बताया कि अब महाराजवाडा को हैरिटेज होटल के रूप में विकसित, रुद्रसागर का सौंदर्यीकरण, हॉकर्स जोन, रुद्रसागर के पश्चिमी मार्ग का विस्तारीकरण करने सहित अन्य निर्माण कार्य होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो