scriptLok Sabha Election 2024 : सिंधिया की जीत के लिए बेटा कर रहा पूजा-पाठ, मंदिरों में माथा टेक रहे महा आर्यमन | Lok Sabha Election 2024 : Maha Aryaman Scindia in temples | Patrika News
उज्जैन

Lok Sabha Election 2024 : सिंधिया की जीत के लिए बेटा कर रहा पूजा-पाठ, मंदिरों में माथा टेक रहे महा आर्यमन

Lok Sabha Election 2024 : Maha Aryaman Scindia in temples – सिंधिया का बेटा महाआर्यमन सिंधिया भी पिता के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

उज्जैनApr 02, 2024 / 03:53 pm

deepak deewan

mahaaryaman.png

पिता की जीत के लिए मंदिरों में जाकर माथा टेक रहे

Lok Sabha Election 2024 : Maha Aryaman Scindia in temples – केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं। वे गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस बार वे बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछली बार भी यहीं से कांग्रेस से खड़े हुए थे लेकिन हार गए थे। इस बार कोई चूक न हो, इसके लिए सिंधिया हर जतन कर रहे हैं।

 

सिंधिया की जीत के लिए उनका परिवार भी महल छोड़कर सड़क पर उतर आया है। पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया Priyadarshini Raje Scindia ज्योतिरादित्य Jyotiraditya Scindia के लिए वोट मांगने गांव—गांव, घर—घर तक जा रहीं हैं। सिंधिया का बेटा महाआर्यमन सिंधिया भी पिता के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। महा आर्यमन Maha Aryaman Scindia तो पिता की जीत के लिए मंदिरों में जाकर माथा टेक रहे हैं, खूब पूजा पाठ भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें—Breaking – पंडित प्रदीप मिश्रा को भक्त ने नारियल फेंककर मारा, सिर में लगी चोट से ब्रेन में आई दिक्कत

इसी क्रम में महा आर्यमन मंगलवार को उज्जैन Ujjain भी आए। वे सीधे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और महाकाल के दर्शन किए। उन्होंने महाकाल की विधि विधान से पूजा अर्चना की। महा आर्यमन ने अपने पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनाव में जीत के लिए महाकाल से प्रार्थना की। वे काफी देर तक आंखें बंद कर हाथ जोड़कर महाकाल के सामने खड़े रहे।

यह भी पढ़ें—Breaking – पंडित प्रदीप मिश्रा की तबियत बिगड़ी, सभी कथाएं कर दीं निरस्त

महा आर्यमन सिंधिया ने महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में गर्भगृह के बिल्कुल सामने जाकर महाकाल के दर्शन किए। सोमवार को मंदिर के पुजारियों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे से विधिवत पूजा कराई। वे गर्भगृह की दहलीज पर खड़े रहे और हाथ जोड़कर भगवान महाकाल से अपने पिता की जीत की कामना की।

यह भी पढ़ें—’झांसी की रानी’ के पक्ष में सिंधिया, कांग्रेस पर भड़के, किया जोरदार कमेंट

महाकाल की पूजा पाठ के बाद महाआर्यमन सिंधिया मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि भगवान महाकाल से पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया की बड़े अंतर से जीत की कामना की है। उज्जैन से मेरे परिवार का पुराना नाता है। उन्होंने होली के दिन महाकाल मंदिर में हुई आगजनी पर दुख जताया। उज्जैन से महा आर्यमन आगजनी से झुलसे पुजारियों का हाल जानने के लिए इंदौर रवाना हुए।

यह भी पढ़ें—कथावाचक की करोड़ों की कमाई! कभी साइकिल से चलते थे पंडित मिश्रा, टीवी और यू ट्यूब से भी खूब आ रहा पैसा

बाद में महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित संजय पुजारी ने बताया महाकाल हादसे के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया दुखी हैं लेकिन चुनाव प्रचार में व्यस्त होने से वे यहां नहीं आ पा रहे थे। इसलिए उन्होंने पुत्र महा आर्यमन को मंदिर में पूजन के लिए उज्जैन और पुजारियों का हाल जानने के लिए इंदौर भेजा।

Hindi News/ Ujjain / Lok Sabha Election 2024 : सिंधिया की जीत के लिए बेटा कर रहा पूजा-पाठ, मंदिरों में माथा टेक रहे महा आर्यमन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो