script महाकाल की ओर से श्रीराम को लगेगा 5 लाख लड्डुओं का भोग, सीएम ने भी बनाए और पैक किए लड्डू | MP CM Mohan Yadav make laddu 5 lakh laddu send in ayodya ram mandir | Patrika News

महाकाल की ओर से श्रीराम को लगेगा 5 लाख लड्डुओं का भोग, सीएम ने भी बनाए और पैक किए लड्डू

locationउज्जैनPublished: Jan 15, 2024 02:09:52 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव की तैयारियां देश भर में की जा रही हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव की तैयारियों का वीडियो भी वायरल हो रहा है। रामलला के घर अयोध्या राम मंदिर के आंगन-प्रांगण में भोपाल की नर्सरी के फूलों की महक पहले ही घुल चुकी है। वहीं अब मध्य प्रदेश के महाकाल में बने लड्डुओं की मिठास भी भगवान राम को जरूर पसंद आएगी...

mp_cm_mohan_yadav_making_laddus_in_mahakal_ujjain_send_it_ayodhya_ram_mandir_inauguration.jpg

22 जनवरी सोमवार के दिन भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए समिति महाकालेश्वर में बनने वाले विशेष प्रसाद लड्डू तैयार कर रही है। समिति की ओर से लड्डू बनाने की इस प्रक्रिया में सीएम मोहन यादव ने भी भाग लिया। वे खुद यहां पहुंचे और उन्होंने अपने हाथों से लड्डू बनाने शुरू कर दिए। सीएम पहले ही कर चुके थे घोषणा आपको बता दें कि सीएम मोहन यादव महाकाल के 5 लाख लड्डुओं का प्रसाद भेजने की घोषणा पहले ही कर चुके थे। वहीं महाकालेश्वर भगवान के भोग लड्डू निर्माण इकाई पहुंचे। यहां उन्होंने लड्डू इकाई में बैठकर लड्डू बनाएं और उनकी पैकिंग भी की।

20 जनवरी को भेजे जाएंगे 1 करोड़ के ये लड्डू

बता दें कि महाकाल की ओर से भगवान श्री राम को चढ़ाई जाने वाली ये विशेष प्रसादी 20 जनवरी को ट्रकों के माध्यम से अयोध्या पहुंचाए जाएंगे। ताकि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में इनका भोग लगाया जा सके। अब तक 4 लाख लड्डू बनाए जा चुके हैं। हर एक लड्डू का वजन 50 ग्राम है। वहीं इन 5 लाख लड्डुओं की लागत एक करोड़ रुपए आई है।

बेसन, रवा और शुद्ध घी से बने है मेवा लड्डू

प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने जानकारी दी कि लड्डू का प्रसाद बेसन, रवा, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बनाया जा रहा है। लड्डू प्रसाद निर्माण के लिए अतिरिक्त कारीगरों व कर्मचारियों को लगाया गया है। लड्डूओं को पैकेट में पैक कर अयोध्या भेजा जाएगा, एक लड्डू का वजन लगभग 50 ग्राम है।

जानें क्या बोले

सीएम इस दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अयोध्या में नवनिर्मित भगवान श्रीराम मंदिर के शुभारंभ अवसर पर महाकालेश्वर प्रबंध समिति 5 लाख लड्डू बना चुकी है। शेष एक लाख लड्डू बनाने का कार्य जारी है। 17-18 फरवरी को लड्डू बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके बाद 21 जनवरी तक हर हाल में बाबा महाकाल के लड्डू का यह प्रसाद अयोध्या पहुंचा दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो