scriptशेयर मार्केट में मुनाफे के नाम पर शिक्षक से ठगी, रुपये मांगने पर बदमाशों ने बेटी को उठाे की धमकी | teacher cheated In the name of profit in stock market | Patrika News

शेयर मार्केट में मुनाफे के नाम पर शिक्षक से ठगी, रुपये मांगने पर बदमाशों ने बेटी को उठाे की धमकी

locationउज्जैनPublished: Feb 01, 2021 09:16:58 pm

Submitted by:

Faiz

उज्जैन में शेयर बाजार में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक टीचर के साथ 50 लाख की ठगी का मामला सामने आया है।

news

शेयर मार्केट में मुनाफे के नाम पर शिक्षक से ठगी, रुपये मांगने पर बदमाशों ने बेटी को उठाे की धमकी

उज्जैन/ इन दिनों चल रहे आर्थिक मंदी के दौर के बीच शेयर मार्केट बड़ा मुनाफा कमान तो एक सपने के समान हो गया है। ऐसे में कोई शेयर बाजार में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने की गारंटी दे, तो शायद हर कोई शेयर बाजार में निवेश करना चाहेगा। लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में शेयर बाजार में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक टीचर के साथ 50 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। हद तो तब हो गई, जब ठगी का अहसास होने पर टीचर द्वारा आरोपी से रुपये मांगे गए तो उसने बेटी को अगवा कर लेने की धमकी दे दी।

news

फिलहाल, शहर के नानाखेड़ा थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। शिकायत कर्ता के मुताबिक, आरोपी इंदौर और खरगोन के रहने वाले हैं। शिकायतकर्ता अतिथि शिक्षिका द्वारा दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए उनके फोटो भी पुलिस को मुहैय्या कराए हैं। पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज करते हुए आरोपी महेंद्र और पंकज की तलाश शुरु कर दी है।


महेंद्र ने कराई थी महिला की पंकज से मुलाकात

एमपी के देवास रोड स्थित आर.के होम्स में रहने वाली विनीता चौहान गवर्नमेंट हायर सेकंडरी स्कूल में अतिथि शिक्षक हैं। मौजूदा समय में वो नानाखेड़ा थाना इलाके के अलखनंदा नगर में रहती हैं। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि, खरगोन में टोकसर बड़ूद फाटा निवासी उनके परिचित महेंद्र गिरि गोस्वामी ने इंदौर के लवकुश आवास विहार सुखलिया में रहने वाले पंकज खानचंदानी से उनकी मुलाकात कराई थी। महेंद्र ने उन्हें बताया था कि, पंकज की इंदौर में कैपिटल शेयर रिसर्च एडवाइजरी नामक एक कंपनी है, जो न सिर्फ लोगों से शेयर में इन्वेस्टमेंट कराती है बल्कि उन्हें मोटा मुनाफा कमवाती है। बता दें कि, कंपनी सेबी से रजिस्टर्ड है।

विनीता द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक, पंकज की बातों में आकर उसने 11 नवंबर 2019 से 17 जून 2020 तक अलग-अलग तारीखों में पंकज के उज्जैन स्थित बंधन बैंक खाते में 45 लाख रुपए जमा कराए थे। इसके अलावा पांच लाख रुपए 10 जुलाई 2019 को नकद भी दिए थे। जांच में जुटी पुलिस ने विनीता की शिकायत के अनुसार बताया कि, पंकज ने रुपए लौटाने की गारंटी के लिए बंधन बैंक का पांच लाख का चेक और एयू स्माल फाइनेंस के खाते का आठ लाख रुपए का चेक दिया था। विनीता द्वारा सभी ट्रांजेक्शन उनके बैंक ऑफ इंडिया में मौजूद पर्सनल बैंक खाते से किये हैं।

व्यापक पैमाने पर चल रहा है रेत का अवैध खनन – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z1chx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो