Instagram ने किया भगवान शिव का अपमान, भक्तों ने उठाई सख्त कार्रवाई की मांग

Instagram पर GIF स्टिकर में भगवान शिव का अपमान किए जाने पर दिल्ली के बाद अब उज्जैन में भी खड़ा हुआ विवाद..

By: Shailendra Sharma

Published: 09 Jun 2021, 08:15 PM IST

उज्जैन. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर GIF स्टिकल में भगवान शिव का अपमान किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस मामले को लेकर दिल्ली के बाद बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में भी विवाद बढ़ता दिख रहा है। महामंडलेश्वर आचार्य शेखर जी महाराज ने इसे लेकर आपत्ति जताई है। बता दें कि इस विवाद की शुरुआत दिल्ली से हुई थी जहां भगवान शिव के अपमान को लेकर एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।

 

ये भी पढ़ें- सिंधिया के विरोध में महल के गेट पर चिपके पोस्टर, लिखा- 'कोरोना भागा जनसेवक रूपी कुंभकरण जागा'

 

इंस्टाग्राम ने किया भगवान शिव का अपमान
दरअसल इंस्टाग्राम पर जीआईएफ स्टिकर में भगवान शिव की फोटो दी गई है। इस तस्वीर में भगवान शिव के एक हाथ में वाइन से भरा गिलास दिखाया गया है और दूसरे में मोबाइल फोन। इतना ही नहीं स्टिकर में भगवान शिव के कानों में हैडफोन लगे भी नजर आ रहे हैं। इस स्टिकर को लेकर भगवान शिव के भक्तों में खासा गुस्सा है और सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम के खिलाफ लोगों का गुस्सा निकलकर सामने आ रहा है।

 

ये भी पढ़ें- बेटी की जिद से मातम में बदलीं परिवार की खुशियां

 

सख्त कार्रवाई की मांग
भगवान शिव के अपमान का मामला सामने आने के बाद उज्जैन में भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठी है। महामंडलेश्वर आचार्य शेखर जी महाराज ने कहा है कि सोशल मीडिया के जरिए उन्हें इस बात की जानकारी लगी है। उन्होंने आगे कहा कि मेरा उन दुष्टों से कहना है कि अगर किसी अन्य संप्रदाय या वर्ग, वर्ग विशेष को लेकर मुस्लिम या ईसाई धर्म के भगवान पर यदि ये बात होती है तो शायद वे पोस्ट करने वाले की गर्दन काट देते। लेकिन हम सनातन धर्म के लोग हैं, हम क्षमा करते हैं। लेकिन ऐसे पापियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि दोबारा ऐसी कोई भूल न करें। उन्होंने कहा कि भगवान शंकर प्रलय लाने वाले भी हैं और दया के सागर भी हैं। बता दें कि दिल्ली में भी इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। जिसमें बताया गया है कि स्टिकर इंस्टाग्राम स्टोरी अपलोड करते समय सर्च बॉक्स में शिव को सर्च करने वाले यूजर्स को इस तरह के आपत्तिजनक स्टीकर मिल जाएंगे।

देखें वीडियो- सिंधिया के विरोध में कांग्रेस ने महल के गेट पर चिपकाए पोस्टर

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned