script उन्नाव: धनतेरस के दिन प्राइवेट स्कूल में खड़ी वैन बनी आग का गोला, दहशत के बीच बच्चों का छत के रास्ते किया गया रेस्क्यू | School van caught fire, children saved after much effort | Patrika News

उन्नाव: धनतेरस के दिन प्राइवेट स्कूल में खड़ी वैन बनी आग का गोला, दहशत के बीच बच्चों का छत के रास्ते किया गया रेस्क्यू

locationउन्नावPublished: Nov 10, 2023 04:43:12 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

आज धनतेरस के दिन उन्नाव के प्राइवेट विद्यालय में खड़ी वैन में अचानक आग लग गई। घटना के समय सैकड़ो की संख्या में छात्र छात्राएं विद्यालय में पढ़ रही थी। सीओ ने घटना की जानकारी दी।

प्राइवेट स्कूल वैन बनी आग का गोला, सीओ ने बताया
प्राइवेट स्कूल वैन बनी आग का गोला

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में प्राइवेट स्कूल में खड़ी मारुति वैन में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। देखते-देखते आग की लपटे ऊपर उठने लगी। यह देख छात्रों में हड़कंप बज गया। भगदड़ मच गई। छत के रास्ते बच्चों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। दिवाली के 1 दिन पहले हुई इस घटना से अभिभावकों में दहशत है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि किसी प्रकार के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। सभी बच्चे सुरक्षित है। घटना पुरवा कोतवाली क्षेत्र के मिर्री कला चौराहे के पास की है।

आज धनतेरस के दिन विद्यालय खुला था। बड़ी संख्या में छात्र विद्यालय पहुंचे थे। अचानक विद्यालय के अंदर खड़ी वैन में आग लग गई। देखते-देखते आग की लपटे ऊपर उठने लगी। बताया जाता है एलपीजी गैस रिफिलिंग के समय आग लगी है।

स्थानीय लोगों ने निकाला बच्चों को

स्थानीय लोगों ने दूसरी मंजिल में फंसे बच्चों को छत के रास्ते बाहर निकाला। इसमें सीढ़ी का भी प्रयोग किया गया। इस दौरान लोगों के चेहरे पर दहशत दिखाई दी। घटना के समय सैकड़ो की संख्या में छात्र-छात्राएं विद्यालय में पढ़ाई कर रही थी। ‌यातायात माह में हुई इस घटना से परिवहन विभाग की पोल खुल गई।

यह भी पढ़ें
न्यूज़

जेल में गांजा:

पेशी में आया आरोपी से मिलने पहुंचा छोटा भाई 66 पुड़िया के साथ गिरफ्तार

22 Hours Ago

क्या कहते हैं क्षेत्राधिकारी

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी पुरवा ने बताया कि वैन में अज्ञात कारणों से आग लगी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और स्थानीय थाना पुलिस ने आग पर काबू पाया। आग को बुझा दिया गया है। सभी बच्चे सुरक्षित है। ‌ विद्यालय परिसर में खड़ी वन में लगी आग से चर्चाओं का बाजार गर्म है।

ट्रेंडिंग वीडियो