scriptभंडारे का प्रसाद खाने से आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीण बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी है | Sick on more than half a hundred villagers from Bhandara Prasad | Patrika News
उन्नाव

भंडारे का प्रसाद खाने से आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीण बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी है

– भंडारे का प्रसाद खाने से आधा सैकड़ा से अधिक लोग बीमार हो गए जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र लाया गया बीमार में ब्लॉक प्रमुख भी शामिल डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की जिला स्तरीय टीम को बीमार के उपचार के निर्देश दिए। डॉक्टर ने बताया फूड प्वाइजनिंग के कारण बीमार हुए। सभी की हालत खतरे से बाहर।
 

उन्नावOct 18, 2021 / 10:27 am

Narendra Awasthi

भंडारे का प्रसाद खाने से आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीण बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी है

भंडारे का प्रसाद खाने से आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीण बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी है

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव. भंडारे में प्रसाद खाने के बाद लगभग आधा सैकड़ा लोग बीमार हो गए। पेट में दर्द और उल्टी होने लगी आनन-फानन सभी को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। इस संबंध में डॉक्टर ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से लोग बीमार हैं। चिंता की कोई बात नहीं। दूसरी तरफ जिलाधिकारी ने मौके पर डाक्टरों की टीम भेजकर बीमार के उपचार के लिए निर्देश दिए।

मामला पुरवा तहसील के मखदूम खेड़ा गांव का है। जहां सोमवार की देर शाम हनुमान मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया गया था। जिसमें बड़ी संख्या में लोग भंडारे का प्रसाद चखने के लिए पहुंचे थे। भंडारे में पूड़ी, सब्जी, बूंदी के साथ पंचामृत के रूप में प्रसाद दिया गया था। प्रसाद चखने के थोड़ी देर बाद ग्रामीणों के पेट में दर्द होने लगा। इसके साथ ही उल्टियां शुरू हो गई। उल्टी और दर्द होने इससे लोग परेशान हो गए । आनन-फानन लोगों ने पुरवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इस संबंध में डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। सभी की हालत खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें

इंद्रजीत सरोज ने प्रधानमंत्री को लेकर दिया विवादित बयान, बोले जो पत्नी का नहीं हुआ, वह हमारा तुम्हारा क्या होगा

बीमार होने वालों में असोहा के ब्लाक प्रमुख बीतेंद्र प्रताप सिंह भी शामिल हैं। ब्लाक प्रमुख प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ के निजी अस्पताल चले गए। वहीं सीएचसी पुरवा में सर्वेश कुमार, सुखदेवी, छेदाना, ज्योति, अंशिका, तनिष्क, सुमित, ऋतिक ,अर्पित सहित लगभग आधा सैकड़ा लोग शामिल हैं।। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम रविंद्र कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की एक टीम तत्काल मौके के लिए रवाना किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो