scriptED tightens noose on Prayagraj's Bahubali Atiq Ahmed and Vijay Mishra | प्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ | Patrika News

प्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ

बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब विधायक विजय मिश्रा पर ईडी की नजर है। प्रवर्तन निदेशालय ने ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के घरवालों के साथ उनके रिश्तेदारों को घेरे में लिया है। इसी क्रम में मुंबई में रहने वाले विधायक के समधी से ईडी ने लंबी पूछताछ की है। ईडी ने विधायक के रिश्तेदार को समन जारी करते हुए कार्यलय बुलाया और संपत्ति के हिस्सेदारी को लेकर जानकारी जुटाई और कई सवाल के माध्यम से पूछताछ की है। अतीक के बाद विजय मिश्रा के ऊपर ईडी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

इलाहाबाद

Published: December 29, 2021 09:13:31 pm

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब विधायक विजय मिश्रा पर ईडी की नजर है। प्रवर्तन निदेशालय ने ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के घरवालों के साथ उनके रिश्तेदारों को घेरे में लिया है। इसी क्रम में मुंबई में रहने वाले विधायक के समधी से ईडी ने लंबी पूछताछ की है। ईडी ने विधायक के रिश्तेदार को समन जारी करते हुए कार्यलय बुलाया और संपत्ति के हिस्सेदारी को लेकर जानकारी जुटाई और कई सवाल के माध्यम से पूछताछ की है। अतीक के बाद विजय मिश्रा के ऊपर ईडी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।
प्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ
प्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ
यह भी पढ़ें

माघ मेले में छाने लगा ओमिक्रोन का खतरा, श्रद्धालुओं और कल्पवासियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

आगरा जेल में बंद है विजय मिश्रा

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के ऊपर जानलेवा हमले के आरोप में आगरा जेल में बंद है। ईडी की टीम ने विजय मिश्रा के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के केस दर्ज करने के बाद संपत्ति का ब्यौरा जुटाने में लगी है। जेल में बंद विजय मिश्रा से हाल ही में ईडी टीम ने संपति के बारे जानकारी ली। उसके बाद घरवालों और रिश्तेदारों से जानकारी लेने के लिए समन जारी किया। ईडी टीम को विजय मिश्रा के कुछ अवैध फैक्टरी के बारे में जानकारी मिली है तभी से टीम संपति के बारे में जानकारी जुटाने में जुटी है। इसके साथ ही करीबी हिस्सेदारी के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।
यह भी पढ़ें

31 दिसंबर तक बनवाए ई-श्रम कार्ड, तभी मिलेगा महत्वपूर्ण लाभ, ऐसे करें आवेदन

बाहुबली अतीक से ईडी ने किया फिर पूछताछ

योगी सरकार ऑपरेशन माफ़िल क्लीन के तहत चलाये गए अभियान के तहत बाहुबली अतीक अहमद की अवैध संपति को कब्जे से मुक्त करके सरकारी कब्जे में ले लिया है। सरकार अभियान के बाद अतीक अहमद की गुप्त संपत्ति की जानकारी जुटाने में ईडी की टीम जांच कर रही है। अतीक के करीबियों से पूछताछ के बाद टीम ने फिर से अहमदाबाद जेल पहुंचकर अतीक अहमद से पूछताछ की। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट केस के तहत जेल में पहुंचकर अतीक अहमद के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी जुटाई। अतीक पैसों का लेनदेन कहा से हो रहा है और कहा-कहा और अवैध संपत्ति है। इसके साथ ही प्रयागराज में प्लाटिंग करने वाले प्लाटर और माफियाओं के रिश्तेदारों को घेरे में लेकर टीम ने पूछताछ की है। इसके साथ ही जांच के आधार पर कई अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया जा चुंका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.