scriptप्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ | ED tightens noose on Prayagraj's Bahubali Atiq Ahmed and Vijay Mishra | Patrika News

प्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ

locationप्रयागराजPublished: Dec 29, 2021 09:13:31 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब विधायक विजय मिश्रा पर ईडी की नजर है। प्रवर्तन निदेशालय ने ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के घरवालों के साथ उनके रिश्तेदारों को घेरे में लिया है। इसी क्रम में मुंबई में रहने वाले विधायक के समधी से ईडी ने लंबी पूछताछ की है। ईडी ने विधायक के रिश्तेदार को समन जारी करते हुए कार्यलय बुलाया और संपत्ति के हिस्सेदारी को लेकर जानकारी जुटाई और कई सवाल के माध्यम से पूछताछ की है। अतीक के बाद विजय मिश्रा के ऊपर ईडी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

प्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ

प्रयागराज के बाहुबलियों पर ईडी ने कसा शिकंजा, अतीक के बाद विधायक विजय मिश्रा के इन रिश्तेदारों से की पूछताछ

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद के बाद अब विधायक विजय मिश्रा पर ईडी की नजर है। प्रवर्तन निदेशालय ने ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के घरवालों के साथ उनके रिश्तेदारों को घेरे में लिया है। इसी क्रम में मुंबई में रहने वाले विधायक के समधी से ईडी ने लंबी पूछताछ की है। ईडी ने विधायक के रिश्तेदार को समन जारी करते हुए कार्यलय बुलाया और संपत्ति के हिस्सेदारी को लेकर जानकारी जुटाई और कई सवाल के माध्यम से पूछताछ की है। अतीक के बाद विजय मिश्रा के ऊपर ईडी की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।
यह भी पढ़ें

माघ मेले में छाने लगा ओमिक्रोन का खतरा, श्रद्धालुओं और कल्पवासियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

आगरा जेल में बंद है विजय मिश्रा

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के ऊपर जानलेवा हमले के आरोप में आगरा जेल में बंद है। ईडी की टीम ने विजय मिश्रा के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के केस दर्ज करने के बाद संपत्ति का ब्यौरा जुटाने में लगी है। जेल में बंद विजय मिश्रा से हाल ही में ईडी टीम ने संपति के बारे जानकारी ली। उसके बाद घरवालों और रिश्तेदारों से जानकारी लेने के लिए समन जारी किया। ईडी टीम को विजय मिश्रा के कुछ अवैध फैक्टरी के बारे में जानकारी मिली है तभी से टीम संपति के बारे में जानकारी जुटाने में जुटी है। इसके साथ ही करीबी हिस्सेदारी के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।
यह भी पढ़ें

31 दिसंबर तक बनवाए ई-श्रम कार्ड, तभी मिलेगा महत्वपूर्ण लाभ, ऐसे करें आवेदन

बाहुबली अतीक से ईडी ने किया फिर पूछताछ

योगी सरकार ऑपरेशन माफ़िल क्लीन के तहत चलाये गए अभियान के तहत बाहुबली अतीक अहमद की अवैध संपति को कब्जे से मुक्त करके सरकारी कब्जे में ले लिया है। सरकार अभियान के बाद अतीक अहमद की गुप्त संपत्ति की जानकारी जुटाने में ईडी की टीम जांच कर रही है। अतीक के करीबियों से पूछताछ के बाद टीम ने फिर से अहमदाबाद जेल पहुंचकर अतीक अहमद से पूछताछ की। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट केस के तहत जेल में पहुंचकर अतीक अहमद के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी जुटाई। अतीक पैसों का लेनदेन कहा से हो रहा है और कहा-कहा और अवैध संपत्ति है। इसके साथ ही प्रयागराज में प्लाटिंग करने वाले प्लाटर और माफियाओं के रिश्तेदारों को घेरे में लेकर टीम ने पूछताछ की है। इसके साथ ही जांच के आधार पर कई अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया जा चुंका है।

ट्रेंडिंग वीडियो