scriptAsaduddin Ovaisi Visit UP East with Om Prakash Rajbhar Azamgarh | यूपी में तीसरा मोर्चा मजबूत करेंगे ओवैसी, पूर्वांचल के दौरा कल | Patrika News

यूपी में तीसरा मोर्चा मजबूत करेंगे ओवैसी, पूर्वांचल के दौरा कल

  • ओम प्रकाश राजभर के साथ आएंगे वाराणसी आएंगे असदुद्दीन ओवैसी
  • जौनपुर और आजमगढ़ दौरे का भी कार्यक्रम, राजभर से दोस्ती चढ़ेगी परवान

वाराणसी

Published: January 11, 2021 08:10:06 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. बिहार विधानसभा चुनाव में महज 20 सीटों पर चुनाव लड़कर पांच सीटें जीतने के बाद आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (all india majlis-e-ittehadul muslimeen) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Ovaisi) की नजर अब उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। ओवैसी बिहार की तर्ज पर यूपी में तीसरे मोर्चे (Third Fromt) को मजबूत करने की कवायद में जुट गए हैं। भागीदारी संकल्प मोर्चा (Bhagidari Sankalp Morcha) के साथ आने के बाद उसे मजबूत बनाने के साथ ही अपनी पार्टी को विस्तार देने में भी जुटे हैं। 12 जनवरी को ओवैसी पूर्वांचल के दौरे पर होंगे। ओवैसी पहली बार वाराणसी आएंगे। वो जौनपुर और आजमगढ़ जाएंगे। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी उनके साथ मौजूद होंगे। कहा जा रहा है कि उनके इस दौरे से पूर्वांचल में उनकी पार्टी और संभावित मोर्चे को लेकर एक सियासी माहौल बन सकता है।

Asaduddin Ovaisi
असदुद्ददीन ओवैसी

इसे भी पढ़ें- गर्म होगी पूर्वांचल की सियासत, चार साल बाद आजमगढ़ आएंगे ओवैसी

यूपी में भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) 2022 के पहले छोटे दलों को एकजुट करने में लगे हैं। अब तक उनके साथ शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) व ओवैसी के अलावा चंद्रशेखर (Chandrashekhar) जैसे चर्चित नाम जुटते दिख रहे हैं। हाल ही में ओवैसी से मुलाकात के बाद ओम प्रकाश राजभर चंद्रशेखर से भी मिले हैं और कहा जा रहा है क चंद्रशेखर को आवैसी का साथ मलि रहा है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर प्रदेश में तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को बल दिया है। यूपी में संभावनाओं को देखते हुए ओवैसी आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों तक संगठन को विस्तार देने की कवायद में जुटे हैं।

इसे भी पढ़ें- आजमगढ़ में ओवैसी को नो इंट्री, सीमा पर बढ़ी चौकसी

उनके पूर्वांचल आने को भी इसी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है। मजलिस के प्रदेश अध्यक्ष शौकत माहुली (Shaukat Mahuli) ने पत्रिका से बताया है कि 12 जनवरी को असदुद्दीन ओवैसी और ओम प्रकाश राजभर साथ ही आएंगे। 10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट आएंगे। वहां से 12 बजे वो जौनपुर पहुंचेंगे, कहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। वहां वह दो मिनट रुकेंगे। वहां से खेतासराय दीदारगंज होते हुए वो आजमगढ़ के माहुल स्थित प्रदेश अध्यक्ष के घर पहुंचेगे। वहां भोजन और नमाज के बाद दोनों नेता वापस वाराणसी आकर वहां से वापस हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- आजमगढ़ दंगा: ओवैसी को बताएंगे दंगे की सच्चाई

निशाने पर पूर्वांचल

यूपी की सियासत में पूर्वी उत्तर प्रदेश का बेहद अहम रोल है। ऐसा कहा जाता है कि यूपी की सत्ता पर वही काबिज होता है जो पूर्वांचल केा जीतता है। पहले मायावती, फिर अखिलेश यादव की सपा सरकार और अब योगी आदित्यनाथ भी पूर्वांचल से जीत के रथ पर सवार होकर सत्ता तक पहुंचे हैं। यही वजह है कि आजमगढ, जौनपुर और वाराणसी, व बिहार बाॅर्डर से सटे यूपी के मुस्लिम बाहुल्य जिलों पर आईएआईएम (AIMIM) की नजरें हैं।

दलित मुस्लिम वोटों पर नजर

ओवैसी की यूपी और खासतौर से पूर्वी उत्तर प्रदेश में दलित मुस्लिम वोटों पर नजर है। जय भीम-जय मीम (Jai Bheem Jai Meem) उनका पुराना नारा रहा है। इसी नारे को लेकर वह यूपी में भी आना चाहते हैं। हालांकि अभी बसपा (BSP) की ओर से ओवैसी को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन विकल्प के तौर पर चंद्रशेखर ओवैसी के साथ खुलकर आते दिख रहे हैं। भागीदारी मोर्चा को लेकर चंद्रशेखर और ओम प्रकाश राजभर की मुलाकात भी हुई है और उन्होंने पूर्वांचल में सक्रियता बढ़ा दी है। आजमगढ़ (Azamgarh)में सत्यमेव जयते की हत्या (Satyamev Jayate) के बाद चंद्रशेखर का आना जाना लगा हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेताPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासमुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफापटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.