scriptबीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी करने में कांग्रेस वाली गलती नहीं दोहरायी, सोनिया गांधी ने जतायी थी नाराजगी | BJP election 2019 manifesto sankalp patra live update | Patrika News

बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी करने में कांग्रेस वाली गलती नहीं दोहरायी, सोनिया गांधी ने जतायी थी नाराजगी

locationवाराणसीPublished: Apr 08, 2019 12:55:16 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव २०१९ के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, जानिए क्या है कहानी

BJP election 2019 manifesto sankalp patra

BJP election 2019 manifesto sankalp patra

वाराणसी. बीजेपी ने सोमवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र जारी करने में कांग्रेस वाली गलती नहीं दोहरायी है जिसको लेकर सोनिया गांधी ने नाराजगी जतायी थी। बीजेपी का संकल्प पत्र कितना काम आता है यह तो समय ही बतायेगा। इतना तो साफ हो गया कि लोकसभा चुनाव 2019 के सभी समीकरणों को ध्यान रखते हुए बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है।
यह भी पढ़े:-निरहुआ ने छीना अखिलेश यादव का बड़ा मुद्दा, अब बेहद दिलचस्प हो जायेगा आजमगढ़ का चुनाव


बीजेपी के संकल्प पत्र के मुख्य पृष्ट पर पीएम नरेन्द्र मोदी की बड़ी फोटो लगी है जबकि नीचे संकल्प पत्र लिखा हुआ है। कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था उस घोषणा पत्र में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की छोटी फोटो नीचे लगी हुई थी जिसको लेकर सोनिया गांधी ने नाराजगी जतायी थी। बीजेपी ने कांग्रेस वाली गलती नहीं दोहरायी है और अपने घोषणा पत्र में इस बात पर विशेष ध्यान दिया है कि किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जा रहा है और चुनाव में जीत मिलती है तो कौन बीजेपी की तरफ से पीएम बनेगा।
यह भी पढ़े:-आठ साल तक मृत रहा, अब पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव
पूर्वांचल की लड़ाई में फंसती जा रही है बीजेपी
बीजेपी के लिए सबसे महत्वपूर्ण राज्य यूपी है पिछली बार बीजेपी गठबंधन ने यूपी की 80 में से 73 सीटो पर विजय हासिल की थी। बीजेपी को यूपी में पिछली बार की तरह प्रदर्शन करना है तो पूर्वांचल में खास ताकत लगानी होगी। पूर्वांचल की 26 सीटों पर अंतिम तीन चरण में मई में चुनाव होने है। ऐसे में बीजेपी ने अंतिम चरण के चुनाव में खास ताकत लगाने की रणनीति बनायी है। बीजेपी ने सभी किसानों को छह हजार व पेंशन, दुकानारों को पेंशन आदि की बात कहते हुए पूर्वांचल में अपनी पकड़ को मजबूत करने का प्रयास किया है। बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरा अखिलेश यादव व मायावती का गठबंधन व राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस भी है। ऐसे में बीजेपी ने पूर्वांचल साधने के लिए संकल्प पत्र में गरीब, किसान व बेरोजगार पर विशेष ध्यान देने का प्रयास किया है।
यह भी पढ़े:-शिवपाल यादव ने यह ऐलान कर खीच दी बड़ी लकीर, प्रियंका गांधी व अखिलेश भी नहीं कर पाये ऐसा

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा संकल्प पत्र
बीजेपी का संकल्प पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। राम मंदिर बनाना, धारा 370 व धारा 370 A खत्म करना, सभी को बिजली, आवास, गैस कनेक्शन, तीन तलाक पर कानून आदि लाने की बात कही है। बीजेपी ने संकल्प पत्र जारी करते हुए अपनी खास रणनीति का खुलासा कर दिया है जिसके सहारे वह चुनाव में बहुमत पाने के लिए जुट गयी है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी ने प्रत्याशियों की जारी की नयी सूची, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या लगा तगड़ा झटका
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो