DM व SSP ने जिला जेल पर मारा छापा, बैरकों की हुई जांच

DM व SSP ने जिला जेल पर मारा छापा, बैरकों की हुई जांच
Jila Jail

Devesh Singh | Updated: 13 Aug 2019, 04:16:40 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

डीएम ने जेलर को दिये निर्देश,जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मंगलवार को जिला जेल में छापा मारा है। अधिकारियों ने बैरक की गहन छानबीन की है। जेल में छापा मारने की सूचना से हड़कंप मच गया था। एसएसपी ने बताया कि छापा में किसी तरह की आपत्तिजनक समान नहीं मिला है। मुलाकाती कितना सामना ला सकते हैं इसके बनाये गये नियम के अनुसार जेलर को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी पहली बार लडऩे जा रही है यह चुनाव, सपा ने की थी शुरूआत



पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में बढ़ते अपराध ने पुलिस प्रशासन की नीद उड़ायी हुई है। पुलिस लगातार बदमाशों पर कार्रवाई कर रही है और अपराधी जेल से ही जरायम की दुनिया में अपनी ताकत बढ़ाने में जुटे हुए हैं। बनारस की जिला जेल में छापेमारी के दौरान कई बार मोबाइल मिल चुका है। वहां की इन स्थितियों को देखते हुए डीएम व एसएसपी ने जिला जेल में भारी पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। दोनों अधिकारियों ने एक घंटे से अधिक समय तक बैरकों की तलाशी ली है। जेल में बंद शातिर अपराधियों से मिलने आने वाले मुलाकातियों के सिस्टम को भी चेक किया है। बंदियों के पास रखे समान की जांच की गयी। अधिकारियों ने जेल परिसर में लगे सीसीटीवी एंव अन्य सुरक्षा उपकरणों को भी जांचा। छापेमारी के बाद जेल से बाहर आये एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया िका जिलाधिकारी के साथ जेल का औचक निरीक्षण किया गया था। सारे सिस्टम को चेक किया गया है। जेल व्यवस्था में स्थानीय स्तर पर जो सुधार हो सकता है उसके अनुसार कदम उठाये जायेंगे। मुलाकाती एक बार में कितना सामान ला सकते हैं इसके लिए जो नियम बना हुआ है उसी अनुसार जिलाधिकारी ने जेलर को आवश्यक निर्देश दिये हैं।
यह भी पढ़े:-जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने पर बना यह नया गाना, आप भी सुन कर कहेंगे वाह

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned