बोले नरेंद्र मोदी, देश में राजनीतिक छुआछूत तेजी से बढ़ रहा है, जिसके शिकार हमारे कार्यकर्ता हुए हैं

बोले नरेंद्र मोदी, देश में राजनीतिक छुआछूत तेजी से बढ़ रहा है, जिसके शिकार हमारे कार्यकर्ता हुए हैं
Pm modi

Sarweshwari Mishra | Updated: 27 May 2019, 04:14:12 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

तीन घंटे के बाद दिल्ली लौट जाएंगे नरेंद्र मोदी

वाराणसी. पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद काशी आए। उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद काशी के दीनदयाल हस्तकला संकुल सभा को सम्बोधित करते हुए लोगों से मिले। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सभा को सम्भोधित करते हुए कहा कि हमारी जीत पार्टी कार्यकर्ताओं के परिश्रम का फल है। लेकिन इस देश में आज राजनीतिक छुआछूत तेजी से बढ़ रहा है। जिसके शिकार हमारे कई कार्यकर्ता हुए हैं । कहा कि राजनीतिक विचारधारा के कारण कई राज्यों में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई हैं। पश्चिम बंगाल, केरल, त्रिपुरा और कश्मीर में हमारे कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्याएं हुईं हैं। ऐसा लगता है कि इन जगहों पर हिंसा को मान्यता दे दी गई है। आज भी वहां भाजपा को अछूत समझा जाता है।


उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ यहां नामांकन भरने यहां आया था, लेकिन काशी की जनता ने खुद ही मेरे लिए चुनाव लड़ा और हर कोई नरेंद्र मोदी बन गया था। योगी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में दिवाली मनाने से किसने रोका था, हमारी सरकार ने दिवाली को भी भव्य बनाया। इस बार कुंभ की पहचान ही बदल गई।


कहा कि मतदान के दिन आया होता
PM मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में कहा कि यहां के कार्यकर्ताओं ने मुझे कहा था कि आप निश्चिंत रहिए और जीत के बाद ही आइए, इसलिए मैं 19 को मतदान के दिन यहां नहीं आया। मुझे लगा कार्यकर्ताओं ने आदेश दिया है शायद एंट्री नहीं मिले इसलिए इस बाबा की जगह मै केदारनाथ बाबा के पास चला गया।

 

 

सभा को अमित शाह ने भी किया सम्बोधित
सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि काशी की जनता भाग्यशाली है। क्योंकि मोदी आपके सांसद हैं। उनका लक्ष्य काशी का विकास है।

 

योगी ने कहा मोदी हैं तो मुमकिन है

इस सभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव से पहले लोग महागठबंधन बनाकर बीजेपी को रोकने में लगे थे, लेकिन बीजेपी ने महाविजय हासिल की। हम पहले ही कह रहे थे मोदी है तो मुमकिन है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को गुजरात जाकर अपने मां का आशीर्वाद लिया था और वह आज बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी को उनके सांसदीय क्षेत्र से 4.79 लाख वोटों के अंतर से बड़ी जीत मिली है।

 

 

 

PM Modi
IMAGE CREDIT: NET

पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम
PM मोदी का पूरा कार्यक्रमप्रधानमंत्री मोदी सुबह 8:30 बजे अहमदाबाद से रवाना होकर 9:50 बजे लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 9:55 बजे हेलिकॉप्टर के जरिए 10:15 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर आएंगे. 10:20 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से रवाना होकर सड़क मार्ग के जरिए वह 10.35 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे. 11.05 बजे तक वह मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. 11:55 बजे पीएम मोदी टीएफसी हेलीपैड से दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचेंगे, जहां 12 बजे से लेकर 1 बजे तक वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद 1.40 बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

Pm modi

काशी के युवा पीएम नरेंद्र मोदी के शाही स्वागत का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं जगह जगह शहनाई, वादन नगाड़े की थाप पर युवा थिरकते नजर आ रहे हैं। वहीं मोदी के आगमन को लेकर पुलिस लाइन चौराहे के समीप उनके स्वागत में नृत्य कलाकार भी अपना प्रदर्शन दिखाने को तैयार हैं।

सुरक्षा की पूरी तैयारी, दस IPS संभालेंगे कमान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की कमान दस आईपीएस अधिकारी संभालेंगे। इनके साथ अन्य अफसर भी रहेंगे। 24 एडिशनल एसपी, 40 डेप्युटी एसपी, 18 थानेदार, 200 दरोगा, 1800 कॉन्स्टेबल, 20 कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स व पीएसी तैनात की गई है।

 

Pm modi

तीन घंटे के बाद दिल्ली लौट जाएंगे मोदी
प्रधानमंत्री दर्शन-पूजन के बाद पुलिस लाइन आकर हेलिकॉप्टर से बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय हस्‍तकला संकुल पहुंचेंगे। यहां मतदाताओं और बूथ स्‍तर कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। उनकी मेहनत और लगन के प्रति आभार जताएंगे। समारोह में राष्‍ट्रीय, प्रदेश, काशी क्षेत्र, महानगर व जिला कमिटी के पदाधिकारी व जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। पांच हजार से ज्‍यादा कार्यकर्ताओं के समागम में प्रधानमंत्री का शाही स्‍वागत और अभिनंदन की तैयारी है। इस दौरान बूथ प्रमुखों से उनका सीधा संवाद होगा। करीब तीन घंटे काशी प्रवास के बाद मोदी दिल्ली लौट जाएंगे।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned