scriptPM मोदी के संसदीय क्षेत्र को मिला 149 करोड़ का तोहफा, आचार संहिता लागू होने से 5 घंटे पहले किया शिलान्यास | PM Modi parliamentary constituency got gift of Rs 149 crore 5 hours before implementation of code of conduct | Patrika News
वाराणसी

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र को मिला 149 करोड़ का तोहफा, आचार संहिता लागू होने से 5 घंटे पहले किया शिलान्यास

Lok Sabha Election 2024: 16 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तारीखों का एलान हो गया है। यूपी की 80 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा। सातवें चरण में पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी पर वोटिंग होगी।

वाराणसीMar 17, 2024 / 08:32 am

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: भारत निर्वाचन आयोग (Election Commisiion Of India) ने लोकसभा चुनाव 2024 का ऐलान कल कर दिया है जो 19 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे। इन चुनाव का नतीजा 4 जून को आएगा। यूपी में वोटिंग कुल सात चरणों में कराई जाएगी। आचार संहिता लागू होने से 5 घंटे पहले काशी को 149 करोड़ का तोहफा मिला है।

बीते एक सप्ताह में PM मोदी के गढ़ वाराणसी में जनप्रतिनिधियों ने पांच करोड़ के लोकार्पण शिलान्यास किए। वहीं, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लगने के पूर्व पांच घंटे में 149 करोड़ रुपए के लोकार्पण शिलान्यास कर दिए। सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे के बीच नगर निगम में मेयर अशोक कुमार तिवारी ने 93.05 करोड़ रुपए का शिलान्यास किया। इसके अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी ताबड़तोड़ कार्यक्रमों में भाग लेकर लोकार्पण शिलान्यास किए।
मेयर ने 16 मार्च को 623 कार्यों का शिलान्यास किया। इनमें नगर निगम से जुड़े 547 कार्य हैं। इनकी लागत 78.45 करोड़ रुपए है। जलकल के 76 कार्य हैं। इनकी लागत 14.60 करोड़ रुपए है। उधर, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने एक करोड़ रुपए की लागत से सथवा तालाब, शिवमंदिर के सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास किया। राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने अपने विधानसभा उत्तरी के नारायणपुर वार्ड में ओलंपियन ललित उपाध्याय द्वार का लोकार्पण किया।

यह भी पढ़ें

आचार संहिता से पहले चली तबादला एक्सप्रेस, UP के 9 IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

वहीं, मार्कंडेय महादेव मंदिर से गंगा गोमती संगम घाट तक 7.94 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास भाजपा जिलाध्यक्ष व एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने किया। इस दौरान वर्चुअली केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय जुड़े रहे। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने लल्लापुरा में 14.1 लाख रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। दक्षिणी विधायक नीलकंठ तिवारी ने बेनियाबाग अस्पताल की चहारदीवारी के निर्माण कार्य शिलान्यास किया।
वीडीए बोर्ड के सदस्य अंबरीष सिंह भोला ने रामनगर किला कटरिया मार्ग से गंगा विहार कॉलोनी में 1.05 करोड़ के सड़क निर्माण का शिलान्यास किया । आदिविश्वेर वार्ड के पार्षद इंद्रेश सिंह ने 5 लाख रुपए लोकार्पण – शिलान्यास किए। इनके अलावा अन्य वार्डों में 20 करोड़ से अधिक के कार्यों का लोकार्पण- शिलान्यास किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो