scriptगिरे हुए मकान से दरोगा ने जान पर खेल कर बचायी 9 जिदंगी, देखे वीडियो | Policeman save 9 life in damage house in Varanasi | Patrika News

गिरे हुए मकान से दरोगा ने जान पर खेल कर बचायी 9 जिदंगी, देखे वीडियो

locationवाराणसीPublished: Sep 18, 2019 01:41:14 pm

Submitted by:

Devesh Singh

मकान गिरने की सूचना पर तुरंत पहुंचे थे कालभैरव चौकी इंचार्ज, किया ऐसा काम की ऊंचा हो गया खाकी का नाम

chowki incharge Harsh Singh Bhadaria

chowki incharge Harsh Singh Bhadaria

वाराणसी. पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठते रहते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी पुलिसकर्मी भी होते हैं जो ऐसा कर जाते हैं, जिससे खाकी की शान बढ़ जाती है। बनारस में पिछले 24 घंटे में हुई झमाझम बारिश से एक जर्जर मकान गिर गया था। मकान में 9लोग फंसे हुए थे। दरोगा को मकान गिरने की सूचना मिली तो वह तुरंत ही मौके पर पहुंच गये और अपनी जान की परवाह किये बिना ही 9 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। दरोग का साहस देख कर क्षेत्रीय लोगों ने भी उनकी मदद की और एक बड़ा हादसा टाल दिया।
यह भी पढ़े:-BIG BREAKING-बनारस में गंगा ने किया खतरे के निशान को पार, नये इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी
कोतवाली थाना क्षेत्र के ब्रह्मचारिणी मंदिर दुर्गा घाट इलाके में एक तीन मंजिला जर्जर मकान का एक हिस्सा तेज आवाज के साथ गिर गया। मकान के उपरी तल पर ९ लोग फंस गये थे। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही कोतवाली चौकी इंचार्ज हर्ष सिंह भदैरिया तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि मकान का बचा हुआ हिस्सा भी काफी जर्जर है और वहां पर फंसे हुए लोग बचाने की गुहार लगा रहे थे। दरोगा हर्ष सिंह भदैरिया ने तुरंत ही एक रस्सी मंगायी और पुलिस की पेंट उतार कर लोअर पहना। इसके बाद रस्सी के सहारे जर्जर मकान पर चढ़ गये। वहां पर फंसे ९ लोगों को एक-एक करके रस्सी के सहारे नीचे उतार कर उनकी जिंदगी बचायी। मकान से सुरक्षित बाहर निकाले गये कृष्णा यादव, अजय यादव, प्रह्लाद यादव, सदानंद यादव, ललित यादव, पूनम यादव, रीना यादव आदि ने जान बचाने पर दरोगा को धन्यवाद किया। मकान मालिक अजय कुमार यादव ने बताया कि जब मकान का एक हिस्सा गिरा तो हम लोग सहम गये थे लेकिन कालभैरव चौकी इंचार्ज हम लोग के लिए भगवान बन कर आये और सभी की जिंदगी बचायी। सीओ कोतवाली बृजनंदन राय ने कहा कि लगातार हो रही बारिश के चलते ही जर्जर मकान गिरा था उसमे 9 लोग फंसे हुए थे जिन्हें पुलिस व क्षेत्रीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया गया।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-बनारस में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना,जानिए कैसा रहेगा आगे का मौसम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो