scriptशासन की सख्ती: काम पर नहीं लौटने पर नौ लेखपाल पर मुकदमा दर्ज | Shivpur Police register FIR against lekhpal in Varanasi | Patrika News

शासन की सख्ती: काम पर नहीं लौटने पर नौ लेखपाल पर मुकदमा दर्ज

locationवाराणसीPublished: Dec 27, 2019 12:11:42 pm

Submitted by:

Devesh Singh

एसडीएम सदर की तहरीर पर शिवपुर पुलिस ने की कार्रवाई, एस्मा लागू होने के बाद भी हड़ताल पर रहे लेखपाल

FIR

FIR

वाराणसी. लेखपाल की हड़ताल को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार सख्त हो गयी है। शासन के सख्त रुख को देखते हुए बनारस में काम पर नहीं लौटने वाले ९ लेखपाल के खिलाफ शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। एस्मा लगने व धारा 144 लागू होने के बाद भी लेखपाल लगातार हड़ताल करते रहे। इसके चलते ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराना पड़ा है।
यह भी पढ़े:-सर्राफा कारोबारी की हत्या से व्यापारियों में रोष, एसएसपी ने कहा जल्द होगा खुलासा

वेतन विसंगति सहित विभिन्न मांगों को लेकर लेखपाल १० दिसम्बर से हड़ताल पर है। प्रदेश स्तर पर चल रही हड़ताल के चलते सरकारी काम प्रभावित हो रहा है। १३ दिसम्बर को अधिकारियों व लखपाल संघ के नेताओं के बीच वार्ता हुई थी। वार्ता के बाद लेखपालों ने हड़ताल वापस लेने का निर्णय किया था लेकिन अगले ही दिन पुरानी मांग को लेकर फिर से हड़ताल पर चले गये। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने एस्मा लगा दिया था और फिर धारा १४४ लागू किया गया था इसके बाद भी लेखपाल ने अपनी हड़ताल से वापस नहीं आये। सीएम योगी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए प्रदेश भर के डीएम को हड़ताली लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था इसके बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी। एसडीएम सदर महेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने धरना-प्रदर्शन करने वाले लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, महामंत्री आशीष कुमार शर्मा, सदर तहसील के अध्यक्ष अशोक सिंह, महामंत्री शिवशंकर चौबे, राजातालाब तहसील अध्यक्ष मान सिंह, महामंत्री कृष्णकुमारी लाल श्रीवास्तव व रामबहाल मौर्या, पिंडरा तहसील के अध्यक्ष संतोष पटेल, महामंत्री संदीप सिंह के खिलाफ शिवपुर थाना में धरा 188, 143, उप्र अनिवार्य सेवा रखरखाव अधिनियम 3 व 4 के तहत केस दर्ज किया गया है। शिवपुर एसओ नागेश सिंह ने मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि की है।
यह भी पढ़े:-BHU में होगी भूत विद्या कोर्स की पढ़ाई, सर्टिफिकेटधारी को मिलेगा कमाने का मौका
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो