scriptनेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस गिरफ्तार, विश्व हिंदू सेना अध्यक्ष भी हिरासत में | Subhash Chandra Bose great granddaughter Rajshree Chaudhary Bose arrested Vishwa Hindu Sena president also detained | Patrika News

नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस गिरफ्तार, विश्व हिंदू सेना अध्यक्ष भी हिरासत में

locationवाराणसीPublished: Aug 08, 2022 09:29:49 pm

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस प्रयागराज में नजरबंद हैं। जानें आखिर क्या बात हुई कि सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री को गिरफ्तार करना पड़ा….
 

नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस गिरफ्तार, विश्व हिंदू सेना अध्यक्ष भी हिरासत में

नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस गिरफ्तार, विश्व हिंदू सेना अध्यक्ष भी हिरासत में

वाराणसी में हिन्दूवादी संगठनों ने सोमवार को ज्ञानवापी में जलाभिषेक व पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को भी न्यौता दिया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजश्री चौधरी बोस रविवार को दिल्ली से वंदेमातरम ट्रेन से वाराणसी के लिए रवाना हुई। मामले की जानकारी होने पर शासन अलर्ट हो गया। शासन ने प्रयागराज पुलिस को राजश्री चौधरी बोस को रोकने का आदेश दिया गया। प्रयागराज पुलिस ने राजश्री चौधरी बोस को हिरासत में ले लिया। और उन्हें पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में रखा गया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस आज भी प्रयागराज में नजरबंद हैं।
प्रयागराज एसएसपी का बयान

प्रयागराज एसएसपी शैलेन्द्र पांडेय ने बताया कि, वाराणसी जा रही नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को हिरासत में लिया गया है। उन्हें वंदेमातरम ट्रेन से वाराणसी जा रही थी। ट्रेन से उतारकर पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में रखा गया है। शासन के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें CM Yogi Agra visit : सीएम योगी ने आगरा मेट्रो का किया डिजिटल अनावरण, जाने पहली मेट्रो का रंग कैसा होगा

विश्व हिंदू सेना प्रमुख गिरफ्तार

ज्ञानवापी में जलाभिषेक व पूजा का ऐलान करने वाले विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक और उनके चार समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। अस्सी घाट से गंगा जल लेने के दौरान ही पुलिस ने अरुण पाठक गिरफ्तार कर लिया। अरुण पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें यूपी भर में ट्रांसफर किए जा सकते हैं पीएमएस डॉक्टर, हाईकोर्ट का सख्त आदेश

हेमांगी सखी ने भी साधा निशाना

देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी से भी इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित थी। हेमांगी सखी ने कहाकि, विश्व हिंदू सेना के प्रमुख अरुण पाठक पर निशाना साधते हुए कहाकि, अरुण पाठक विश्वास के योग्य नहीं है। उन्हें अनुष्ठान के लिए आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता और सहयोग करने की बात कही गई। हालांकि यह नहीं बताया गया कि पुलिस ने इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है। वाराणसी आने के बाद उनको यह जानकारी मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो