script

यूपी सरकार की बड़ी पहल, 16 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में प्रस्तावित कैबिनेट बैठक

locationवाराणसीPublished: Dec 07, 2021 08:40:15 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

बाबा दरबार से गंगाधार तक प्रस्तावित श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर को प्रधानमंत्री मोदी 13 दिसंबर को जनता को समर्पित करेंगे। यह पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। वाराणसी आकर सरकार न सिर्फ श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेगी बल्कि यहां कैबिनेट बैठक भी कर सकती है। यूपी सरकार अपनी अगली कैबिनेट बैठक श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में कराने की तैयारी कर रही है।

UP Cabinet Meeting Might be Held in Kashi Vishwanath Mandir

UP Cabinet Meeting Might be Held in Kashi Vishwanath Mandir

वाराणसी. बाबा दरबार से गंगाधार तक प्रस्तावित श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर को प्रधानमंत्री मोदी 13 दिसंबर को जनता को समर्पित करेंगे। यह पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। वाराणसी आकर सरकार न सिर्फ श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेगी बल्कि यहां कैबिनेट बैठक भी कर सकती है। यूपी सरकार अपनी अगली कैबिनेट बैठक श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में कराने की तैयारी कर रही है। यह बैठक 16 दिसंबर को प्रस्तावित है। अगर ऐसा होता है तो देश में पहली बार कोई कैबिनेट बैठक मंदिर में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के साथ ही अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद रहेंगे। 14 दिसंबर को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसके बाद 16 दिसंबर को योगी सरकार की कैबिनेट की बैठक होगी।
इससे पहले प्रयागराज कुंभ 2019 में इसी तरह का प्रयास करते हुए यूपी सरकार ने कुंभ मेला में योगी कैबिनेट की ऐतिहासिक बैठक की थी। वह पहला अवसर था जब इतिहास में पहली बार लखनऊ के बाहर कैबिनेट की बैठक हुई थी।
लोकार्पण के बाद एक माह तक होंगे आयोजन

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कारिडोर का 13 दिसंबर को लोकार्पण पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे। इसी के साथ काशी में एक महीने तक चलने वाले आयोजनों की शुरुआत हो जाएगी। मकर संक्रांति तक यह आयोजन चलेंगे। इसमें भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन, देश के सभी महापौरों की सम्मेलन के अलावा हर दिन अलग-अलग आयोजन होने हैं। काशी चलो अभियान के तहत पूरे देश से वाराणसी के लिए ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसी क्रम में 16 दिसंबर को योगी कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित है।
सीएम योगी ने संभाला जिम्मा

पीएम मोदी 14 को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बैठक के जरिये सामाजिक समरसता, अखंडता और एकता का संदेश देंगे। 14 को काशी विश्वनाथ धाम में सभी मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन होगा। इसमें मणिपुर, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, पुडुचेरी, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, असम, नागालैंड, मिजोरम,त्रिपुरा, गुजरात, हरियाणा, गोवा, सिक्किम, मेघालय की सरकारों के कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना है। ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्री 13 दिसंबर को ही काशी पहुंच रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो