scriptVaranasi News : पारंपरिक खेल सिलाबंम के प्रदेश सचिव बने वाराणसी के अंकित पांडेय | Varanasi News Ankit Pandey of Varanasi State Secretary of silabm | Patrika News
वाराणसी

Varanasi News : पारंपरिक खेल सिलाबंम के प्रदेश सचिव बने वाराणसी के अंकित पांडेय

Varanasi News : काशी के खिलाड़ियों ने अंकित कुमार पांडेय के सिलाबंम (लाठी और तलवारबाजी) के प्रदेश फेडरेशन में सचिव का पद दिए जाने पर हर्ष जताया है।

वाराणसीJun 04, 2023 / 08:10 pm

SAIYED FAIZ

Varanasi News

Varanasi News

Varanasi News : भारत के पारंपरिक खेल सिलाबंम (लाठी और तलवारबाजी) के प्रदेश फेडरेशन में काशी के अंकित कुमार पांडेय को नई जिम्मेदारी मिली है। उन्हें प्रदेश सचव नियुक्त किया गया है। इस सूचना के बाद खिलाड़ियों में हर्ष का माहौल है। नियुक्ति के बाद अंकित कुमार पांडेय ने भरोसा दिलाया है कि इस पारंपरिक खेल को आगे ले जाने में जो भी हो सकेगा वह किया जाएगा।
पिता हैं सेना के अधिकारी

काशी में रहने वाले अंकित ने बिहार में जन्म लिया है। भारत के इस पारंपरिक खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए इस स्पर्धा को अपना कैरियर बनाने वाले अंकित पांडेय ने साल 2009 में बॉक्सिंग खिलाड़ी के रूप में सझामिल हुए पर एजुकेशन लाइफ के लिए इन्होने खेल से दूरी बना ली, लेकिन एक बार फिर 2016 वापसी अपने सशक्त पहचान इस खेल में दिखाई जिसका परिणाम यह रहा कि उन्हें फेडरेशन ने सचिव का पद दिया है।
क्या है सिलांबम

सिलांबम स्पोर्ट एक प्राचीन भारतीय योद्धा कला है जिसमें एक लंबा स्टाफ का उपयोग करके लड़ाई की तकनीकें शामिल होती हैं। इसे हाल ही में शोहरत मिली है और युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय द्वारा एक क्षेत्रीय खेल फेडरेशन के रूप में मान्यता प्राप्त हुई है। ऑल इंडिया सिलांबम फेडरेशन का उद्देश्य देश और अंतरराष्ट्रीय स्तरों पर सिलांबम को प्रोत्साहित करना और विकसित करना है।

Home / Varanasi / Varanasi News : पारंपरिक खेल सिलाबंम के प्रदेश सचिव बने वाराणसी के अंकित पांडेय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो