scriptDino Morea’s summer fitness secrets : ये 3 काम आपको गर्मियों में रखेंगे फिट, वजन भी नहीं बढ़ेगा | Dino Morea's Summer Fitness Secrets These 3 things will keep you fit in summers, Weight Training, Cardio, and Hydration | Patrika News
वेट लॉस

Dino Morea’s summer fitness secrets : ये 3 काम आपको गर्मियों में रखेंगे फिट, वजन भी नहीं बढ़ेगा

Dino Morea’s Summer Fitness Secrets : अभिनेता डीनो मोरिया, जो हाल ही में मलयालम फिल्म ‘बांद्रा’ में नजर आए थे, ने अपने फिटनेस के राज और मुंबई की गर्मियों में कैसे फिट रहते हैं

मुंबईMay 31, 2024 / 03:09 pm

Manoj Kumar

Dino Morea's Summer Fitness Secrets

Dino Morea’s Summer Fitness Secrets

Dino Morea’s Summer Fitness Secrets : अभिनेता डीनो मोरिया, जो हाल ही में मलयालम फिल्म ‘बांद्रा’ में नजर आए थे, ने अपने फिटनेस (Fitness) के राज और मुंबई की गर्मियों में कैसे फिट रहते हैं, इसके बारे में जानकारी साझा की है। मई महीने में मुंबई की गर्मी अपने चरम पर होती है।
अभिनेता ने बताया कि वे 50-60 प्रतिशत वजन प्रशिक्षण (Weight Training) पर ध्यान केंद्रित करते हैं और इसे कार्डियो (Cardio) के लिए खेलों के साथ मिलाते हैं।

डीनो ने कहा: “मेरा वजन प्रशिक्षण सप्ताह में 3-4 दिन होता है। मेरे लिए कार्डियो (Cardio) का मतलब खेल खेलना है और यह सप्ताह में दो दिन होता है।”
Dino Morea's Summer Fitness Secrets
Dino Morea’s Summer Fitness Secrets

गर्मियों में इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी हो जाती है

डीनो ने बताया कि गर्मियों में शरीर से इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी हो जाती है, इसलिए वे इलेक्ट्रोलाइट्स का संतुलन बनाए रखने पर ध्यान देते हैं। उन्होंने बताया: “गर्मी के मौसम में, क्योंकि यह बहुत गर्म और आर्द्र होता है, मैं अधिक इलेक्ट्रोलाइट्स लेने पर ध्यान देता हूँ क्योंकि वर्कआउट के दौरान इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी हो जाती है। जहाँ तक आहार का सवाल है, मैं अपने खाने के साथ काफी सुसंगत रहता हूँ। मेरे भोजन घर पर बने होते हैं, हल्के और अधिक शाकाहारी होते हैं।”
हाल ही में, अभिनेता ने मुंबई के सार्वजनिक स्थानों पर फिटनेस स्टेशन स्थापित किए हैं जिन्हें लोग मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। अभिनेता ने इस पहल को शहर के प्रति अपने योगदान के रूप में वर्णित किया। फिटनेस स्टेशन स्थापित करने के पीछे की प्रेरणा साझा करते हुए उन्होंने कहा कि वे चाहते थे कि लोगों के पास सार्वजनिक रूप से फिट रहने का एक स्थान हो।
अभिनेता ने बताया: “जब भी मैं मुंबई की सड़कों पर टहलने या दौड़ने जाता था, क्योंकि शहर में जगह की कमी के कारण यही एकमात्र स्थान होता है, लोग सिर्फ दौड़, स्किप या टहल सकते थे। सड़कों पर वास्तव में फंक्शनल ट्रेनिंग के लिए कुछ नहीं था। जब आप विदेश यात्रा करते हैं, तो आप देखते हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर ऐसे कई स्टेशन होते हैं। मैंने सोचा क्यों न यहाँ भी कुछ हो।”
Dino Morea's Summer Fitness Secrets
Dino Morea’s Summer Fitness Secrets

हाइड्रेशन सबसे महत्वपूर्ण चीज है साथ ही इलेक्ट्रोलाइट्स

अभिनेता ने खुद डिजाइन तैयार किया, अनुमति प्राप्त की और इसके लिए धन जुटाया। “मैंने डिजाइन तैयार किया, अनुमति प्राप्त करने की कोशिश की। अनुमति मिल गई, मैंने धन जुटाया और इसे स्थापित किया, सब कुछ अपने दम पर, किसी और से कुछ नहीं लिया, और यह सार्वजनिक रूप से मुफ्त है,” उन्होंने जोड़ा।
हाइड्रेशन के बारे में बात करते हुए, डीनो ने कहा: “हाइड्रेशन सबसे महत्वपूर्ण चीज है साथ ही इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ। मैं प्रतिदिन 4-5 लीटर पानी पीता हूँ। सादा पानी लें, उसमें थोड़ा हिमालयन पिंक नमक मिलाएं। यह बहुत बड़ा फर्क पड़ता है।”
(आईएएनएस)

Hindi News/ Health / Weight Loss / Dino Morea’s summer fitness secrets : ये 3 काम आपको गर्मियों में रखेंगे फिट, वजन भी नहीं बढ़ेगा

ट्रेंडिंग वीडियो