10वीं में पढ़ने वाले छात्र ने दोस्तों को बांट दिए 46 लाख रुपये, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

10वीं में पढ़ने वाले छात्र ने दोस्तों को बांट दिए 46 लाख रुपये, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

Sunil Chaurasia | Publish: Aug, 12 2018 04:39:03 PM (IST) अजब गजब

लड़के के पिता को बैंक में पैसे जमा कराने थे, जब उन्होंने पैसे निकालने के लिए अलमारी खोली तो उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई।

नई दिल्ली। अभी कुछ ही दिन पहले 5 अगस्त को पूरी दुनिया ने फ्रेंडशिप डे मनाया। दोस्ती को खास बनाने के लिए दुनिया भर के लोगों ने अपनी ओर से खास प्रबंध किए हुए थे। लेकिन भारत में एक लड़के ने दोस्ती के लिए ऐसा काम कर दिया, जिसे सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जबलपुर का रहने वाला ये लड़का अभी 10वीं कक्षा में पढ़ता है। फ्रेंडशिप डे के दिन इस लड़के ने अपने दोस्तों और गर्लफ्रेंड के बीच अपना रुतबा दिखाने के लिए ऐसा काम कर डाला जिस पर यकीन करना काफी मुश्किल है। दसवीं में पढ़ने वाले इस नाबालिग लड़के ने अपने घर में रखे 60 लाख रुपये में से 46 लाख रुपये निकाल लाया और अपने दोस्तों को बांट दिया।

लड़के के पिता को बैंक में पैसे जमा कराने थे, जब उन्होंने पैसे निकालने के लिए अलमारी खोली तो उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई। लड़के के पिता ने देखा कि अलमारी से 46 लाख रुपये गायब हैं। जिसके बाद लड़के के पिता ने पुलिस को इसकी सूचना दी। लड़के का पिता पेशे से एक बिल्डर है, जिन्होंने अभी हाल ही में अपना एक मकान बेच दिया था। लड़के के पिता को मकान के 60 लाख रुपये मिले थे, जिसे उन्होंने घर की अलमारी में ही रख दिया था। लड़के को इस बारे में पता था कि उसके घर की अलमारी में 60 लाख रुपये रखे हैं।

पुलिस ने जब मामले की जांच के लिए घर के लोगों से ही पूछताछ शुरू की। पुलिस ने घर में काम करने वाले नौकरों के बाद लड़के से भी पूछताछ की। लड़के से पूछताछ करते वक्त पुलिस को उस पर शक हुआ तो उन्होंने सख्ती से पूछताछ की। जिसके बाद लड़ने ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। लड़के ने बताया कि उसने घर की अलमारी से कुल 46 लाख रुपये चुराए थे। लड़के ने बताया कि जब उसने अपने दोस्तों को घर में 60 लाख रुपये आने की बात बताई तो उन्होंने उससे पार्टी देने की बात कही थी। दोस्तों के सामने रुतबा दिखाने के लिए लड़के ने उन्हें पार्टी देने के लिए सबसे पहले उसने 2 लाख रुपये चुराए।

इसके बाद फिर लड़के ने बारी-बारी करके 44 लाख रुपये और चुराए और उन्हें अपने पांच दोस्तों के बीच बांट दिया। लड़के ने बताया कि उसका एक दोस्त मजदूरी का काम करता था, उसे उसने सबसे ज़्यादा 15 लाख रुपये दिए थे। उसकी कक्षा में पढ़ने वाले एक लड़के को उसने 3 लाख रुपये दिए, जो उसका होमवर्क करता था। इतना ही नहीं उसने अपनी गर्लफ्रेंड को बर्थडे गिफ्ट के तौर पर सोने की रिंग दी थी। लड़के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने सभी दोस्तों से पूछताछ कर ज़्यादातर पैसे बरामद कर लिए हैं।

Ad Block is Banned