बच्ची को जन्म देने के बाद हुआ कुछ ऐसा कि अब पानी छूने से भी डरती है ये महिला, मामला बेहद हैरान करने वाला

बच्ची को जन्म देने के बाद हुआ कुछ ऐसा कि अब पानी छूने से भी डरती है ये महिला, मामला बेहद हैरान करने वाला

Navyavesh Navrahi | Publish: Apr, 13 2019 03:32:10 PM (IST) अजब गजब

  • नहीं जा सकती पानी में ये महिला
  • हो गई हैं इस समस्या की शिकार
  • यहां का है ये पूरा मामला

नई दिल्ली: कोई महिला जब मां बनती है तो अमूमन खुशी तो सभी परिवार वालों को होती है, लेकिन जो खुशी उस मां को होती है उसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा देखा या सुना है कि किसी महिला को मां बनने के बाद अजीब तरीके की एलर्जी हो गई हो। शायद नहीं सुनी होगी, तो चलिए आपको बताते हैं इस एलर्जी के बारे में।

यहां 160 फीट ऊंचे खंभे पर नींद लेते हैं मजदूर देखकर आप भी रह जाएंगे दंग, वीडियो हुआ वायरल

कार्डिफ वेल्स ( Cardiff Wales ) की रहने वाली चेरेल फारूगिया की उम्र 26 साल है। चेरेल जब भी पानी के संपर्क में आती हैं तो उन्हें काफी दर्द वाली खुजली होती है। साथ ही उनके शरीर पर लाल चकत्ते पड़ जाते हैं। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि जब तक वो मां नहीं बनी थी तब उन्हें ऐसी कोई एलर्जी नहीं थी, लेकिन जैसे ही उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया उसके बाद से उन्हें ये एलर्जी हो गई। उनको खुजली हाथों, पीठ आदि जगहों पर होती है।

इस एलर्जी को एक्वाजेनिक अर्टिकेरिया ( Aquagenic Urticaria ) कहते हैं, जिसमें पानी के संपर्क में आने से बेहद खुजली होने लगती है। एक टीवी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू ( interview ) में चेरेल ने बताया कि उनकी बेटी होने के बाद से ही उन्हें ये परेशानी हो गई। पानी के संपर्क में आते ही उन्हें एलर्जी शुरू हो जाती है। ऐसे में वो बारिश में भी बाहर नहीं निकलती। इसके कारण वो घबराने लगी थी और डिप्रेशन में आ गई थी। वहीं जब वो डॉक्टर ( Doctor ) के पास गई तो उन्हें पता चला कि उन्हें एक्वाजेनिक अर्टिकेरिया की समस्या हो गई है। इस समस्या से दुनियाभर में लगभग 40 लोग पीड़ित हैं।

OMG! ये दिहाड़ी मजदूर बोलता है फर्राटेदार अंग्रेजी, इनके बारे में जानकर हर कोई रह जाता है हैरान

ऐसे में चेरेल अपनी बेटी को भी नहला नहीं पाती। इसके लिए उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों की मदद मांगी। वहीं अब वो इस समस्या पर किताब लिखने की ट्रेनिंग ले रही है और वो सलाहाकर बनने की भी कोशिश कर रही हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned