ये 100 गाड़ियां जा रही थी एयरपोर्ट, गूगल मैप ने पहुंचा दिया कीचड़ वाले गड्ढे में

  • अमूमन लोग रास्ता जानने के लिए करते हैं गूगल मैप का इस्तेमाल
  • गूगल मैप कई बार बता देता है गलत रास्ता
  • गूगल को जारी करना पड़ा बयान

नई दिल्ली: दौर नया है तो तकनीक भी नई है। आज के समय में इंसान नई टेक्नोलॉजी ( technology ) पर अपने से भी ज्यादा विश्वास करने लगा है, जैसे गूगल मैप। इसके जरिए हम बिना कहीं का भी रास्ता जाने इसकी मदद से अपने गंतव्य पर पहुंच जाते हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसा किस्सा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। जी हां, किस्सा गूगल मैप ( Google Map ) से ही जुड़ा है। चलिए जानते हैं पूरा मामला।

 

google map

जा रहे थे एयरपोर्ट

दरअसल, 100 गाड़ी वाले गूगल मैप के भरोसे एयरपोर्ट ( airport ) जा रहे थे। लेकिन गूगल मैप ने इन्हें एयरपोर्ट की जगह कीचड़ वाले गड्ढे में पहुंचा दिया। रिपोर्ट की मुताबिक, कोलोराडो इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जाने वाली सड़क Pena Boulevard पर एक सड़क हादसा हो गया था। इसी कारण ट्रैफिक धीमा हो गया था। ऐसे में गूगल ने ड्राइवर्स को एक शॉर्टकट रास्ता बताया और वो उसी रास्ते पर चल दिए। इसके बाद लगभग 100 गाड़ियां कीचड़ और गड्ढों वाली सड़क ( road ) में फंस गई। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां दो दिन पहले बारिश हुई थी। वहीं इस शॉर्टकट का कुछ रास्ता कच्चा था। ऐसे में यहां कीचड़ जमा हो गया था।

google map

गूगल को जारी करना पड़ा ये बयान

रिपोर्ट के अनुसार, जो दो गाड़ियां सबसे आगे चल रही थी वो बुरी तरह से कीचड़ में फंस गई थी। इसके कारण पीछे लगभग 100 गाड़ियों की एक लंबी कतार लग गई। सबसे खात बात कि ये एक सिंगल लेन वाली सड़क थी। ऐसे में यहां से यू-टर्न लेना भी संभव नहीं था। ऐसे में गूगल ( Google ) को बयान जारी करना पड़ा। बयान में गूगल की तरफ से कहा गया 'हम ड्राइविंग रूट बताने के लिए सड़क की साइज से लेकर दूरी तर हर चीज का संभव ख्याल रखते हैं। हम हमेशा कोशिश करते हैं कि अपने यूजर को सबसे अच्छा रास्ता बताएं, लेकिन कुछ चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं जैसे मौसम ( weather )। हम सभी ड्राइवर्स से अनुरोध करते हैं कि वो स्थानीय नियम कानूम का पालन करें, सर्तक और सचेत रहें। ड्राइव करते वक्त सही निर्णय लें।'

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned