script200 से भी ज्यादा शेरों के साथ रहता है ये परिवार, जीता है ऐसी जिंदगी | Jeff lowe lives with more than 200 lions tigers wild animals | Patrika News

200 से भी ज्यादा शेरों के साथ रहता है ये परिवार, जीता है ऐसी जिंदगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2021 08:33:27 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

जेफ लीव 220 से ज्यादा शेर और बाघों को के साथ रहते हैं।इनके पास एक एनिमल पार्क है जिसके ये मालिक है।

 lions tigers wild animals

lions tigers wild animals

नई दिल्ली। इस दुनिया में कई लोग ऐसे है जो रोजाना खतरो से खेलते है। ये लोग अपनी जान की बाज लगाने में पीछे नहीं हटते है। ऐसे लोग अपने कारनामों की वजह से दुनियाभर में काफी मशहूर है। कई लोग को अजीब व खतरनाक जानवर पालने का शौक होता है। आज हम आपको एक ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे है जो अपनी जिंदगी एक शेर का साथ जी रहा है। हम बात कर रहे है जेफ लीव अमेरिका के करोड़पति व्यक्ति हैं।

220 से ज्यादा शेर और बाघ
आपको यह जानकर हैरान होगी कि 51 वर्षीय जेफ लीव ऐसे व्यक्ति हैं जो 220 से ज्यादा शेर और बाघों को के साथ रहते हुए। उन्हें सुरक्षित तथा आरामदायक जीवन प्रदान करते हैं। अमेरिका के ओकलहोमा में ग्रेटर वीनिवुड एनिमल पार्क है जिसके मालिक जेफ लीव हैं।

यह भी पढ़े :— वास्तु टिप्स : घर में नहीं टिकता है पैसा तो करें ये खास उपाय, खूब होगी बरकत

 

500 से ज्यादा प्रकार के जंगली जानवरों की सुरक्षा
यह एनिमल पार्क विश्व के सबसे बड़े प्राइवेट पार्कों में से एक है। यहां 500 से ज्यादा प्रकार के जंगली जानवरों की सुरक्षा की जाती है। जेफ के अनुसार मानव आबादी में आये जानवरों को रेस्क्यु करके यहां लाया जाता है। जिससे उन्हें उचित संरक्षण मिल सके। इस पार्क में शेर, भालू, टाईगर के अलावा मगरमच्छों को विशेष वातावरण प्रदान किया जाता है। जेफ अपना पूरा समय बड़े जानवरों के साथ ही गुजारते हैं।

फरारी में बाघ
जेफ की मंगेतर भी इन जानवरों से बहुत प्यार करती करती है। 25 वर्षीय मंगेतर हैं जो कि इन बड़े जानवरों की देखभाल और रोज़ाना के पार्क के प्रबंधन को बनाए रखने के के लिए जेफ की मदद करती हैं। वह छोटे बाघों को अपनी फेरारी कार में आस पास घुमाते भी रहते हैं। सोशल मीडिया पर उनके परिवार की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ylv6a
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो