scriptयहां नशे के लिए सेनेटरी पैड्स को उबालकर पी रहे हैं युवा | new trend in indonesia trend are boiling sanitary pads to get high | Patrika News

यहां नशे के लिए सेनेटरी पैड्स को उबालकर पी रहे हैं युवा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2020 01:23:38 pm

-सेनेटरी पैड्स को उबालकर नशा करते हैं इंडोनेशिया के युवा।-सेनेटरी पैड्स को बनाने में सोडियम पॉली क्राइलेट होता है जो युवाओं के लिए जानलेवा हो सकता है। -कचरे से बनाए जाते हैं महिलाओं के उपयोग में आने वाले सेनेटरी पैड्स।

sanetry_pad.jpg

 

आपको बता दें कि महिलाओं के उपयोग के लिए बनाए जाने वाले सेनेटरी पैड्स कचरे से बनते हैं। इस बात का पता होने के बावजूद भी क्या कोई उन्हें उबालकर उसका पानी पी सकता है। है ना अचंभे वाली बात। लेकिन यह तो सच है। दरअसल, इंडोनेशिया के युवा सेनेटरी पैड्स को उबालकर उसका पानी पीकर मदहोश हो रहे हैं। मतलब साफ है कि वह सेनेटरी पैड्स का नशा कर रहे हैं। यह नशा बेहद खतरनाक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस जानलेवा नशे को लेने से इंडोनेशिया के युवा पहले सेनेटरी पैड्स को उबालते और फिर उस पानी को पी लेते हैं।

बंदर की अनोखी एक्सरसाइज का वीडियो हुआ वायरल, देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा

सेनेटसी पैड्स से नशे करने वाले इंडोनेशिया के युवकों का कहना है कि इसका नशा करने के बाद वे अलग ही ट्रिप पर होते हैं। एक शख्स का कहना है कि सेनेटरी पैड का नशा करने के बाद वह एक अलग ही दुनिया में होते हैं, और खुद को उड़ता हुआ महसूस करते हैं।

शेर को गेंद की तरह उछाल उछालकर खेलने लगा गुस्साया भैंसा, वायरल हुए वीडियो, आपने देखा क्या

कचरे से बनते हैं सेनेटरी पैड्स
नेशनल नारकोटिक्स एजेंसी के सीनियर कमांडर सुप्रिनटों ने स्ट्रेट्स न्यूज से कहा था कि यह युवा कचरे से इस्तेमाल हुए पैड्स बिनते हैं। बाद में उन्हें गर्म पानी में उबालते हैं और ठंडा होने के बाद उसे पीते हैं। बता दें कि सेनेटरी पैड में सोडियम पॉली क्राइलेट होता है, जो एक तरल पदार्थ को सोखने में मदद करता है, उसे निगलना युवाओं की जिंदगी को भारी नुकसान पहुंचा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो