scriptचोर ने महिला से छीनी सोने की चेन तो पुलिस ने खूब खिलाए केले, जानें क्यों ! | thief snatched gold chain, police fed him banana | Patrika News
अजब गजब

चोर ने महिला से छीनी सोने की चेन तो पुलिस ने खूब खिलाए केले, जानें क्यों !

चोर से चेन बरामद करने के लिए पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका
इससे पहले मुंबई पुलिस भी कर चुकी है ऐसा काम
दूसरे दिन अपने मिशन में कामयाब रही पुलिस

Aug 25, 2019 / 01:05 pm

Shivani Singh

chain.jpg
नई दिल्ली। राजस्थान से एक हैरान करने वाली खबर है। पुलिस मुजरिमों से सच उगलवाने के लिए कई तरह के तरीके बरतती है। लेकिन बीकानेर में पुलिस ने चोर की चोरी सामने लाने के लिए अनोखा काम किया। पुलिस वालों ने चोर को दर्जनों केले और पपीते खिलाए। हैरान न होइए, यह सच है।
घटना के अनुसार- दो बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और एक महिला के गले से सोने की चेन छीन ली। जब उन्हें पकड़ा गया, तो उनमें से एक ने उस छीनी हुई चेन को निगल लिया। ये देख पुलिस वाले भी हैरान रह गए। जिस महिला से यह घटना हुई, वो गंगाशहर की रहने वाली है। वह शाम के समय खरीदारी करने के लिए घर से निकली थी।
पत्नी को था कैंसर, पति ने कराया ये फोटोशूट, तस्वीरें देखकर रोने लगे लोग

सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान करके उन्हें पकड़ लिया गया। उनमें से एक चोर ने पुलिस वालों के सामने ही सोने की चेन निगल ली। पुलिस ने उसका एक्सररे करवाया। उसमें दिखा कि चेन उसके पेट में है। इसके बाद पुलिस वालों ने जमकर उसे केले खिलाए। एक रिपोर्ट के अनुसार- पुलिस वालों ने दो दिनों तक उसे केले और पपीते खिलाए।
गंगाशहर पुलिस स्टेशन के प्रभारी सुभाष बिजारनिया के अनुसार- ‘हम आरोपी को पीबीएम अस्पताल ले गए। एक्स-रे में उसकी आंत में सोने की चेन नजर आई। डॉक्टरों ने एंडोस्कोपिक सर्जरी के बजाय उसे पोटेशियम से भरपूर खाना ख‍िलाने की सलाह दी।
इसके बाद पुलिस वालों ने चेन निकलवाने का अनोखा तरीका ढूंढा। उन्होंने चोर को केले और पपीते खिलाने शुरू कर दिए। दो दिन बाद सुबह पुलिस अपने मिशन में कामयाब रही। लुटेरा जब शौच गया, तो चेन उसके पेट से बाहर आ गई।
कबाड़ से खिलौने बनाकर बच्चों को साइंस पढ़ा रहा ये शख्स, जानें खासियत

बता दें, पुलिस की तरफ से पहली बार ऐसा तरीका नहीं अपनाया गया। इससे पहले मुंबई पुलिस इस अनोखे तरीके को आजमा चुकी है।
साल 2018 में मुंबई पुलिस ने एक 70 वर्षीय महिला के मंगलसूत्र को पेट से निकलाने के लिए चोर को दो दिनों तक 96 केले ख‍िलाए थे।

Home / Ajab Gajab / चोर ने महिला से छीनी सोने की चेन तो पुलिस ने खूब खिलाए केले, जानें क्यों !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो