OMG! महिला ने शरीर में लगाया था खतरनाक इंजेक्शन, अब सड़ रहा है शरीर

  • ब्रिटेन का है ये मामला
  • सबसे खतरनाक नशों में है ये शामिल

By: Prakash Chand Joshi

Published: 03 Jan 2020, 01:26 PM IST

नई दिल्ली: ये इंसानी शरीर ( human body ) बड़ा ही अनमोल होता है, लेकिन कुछ लोग नशा करके अपने शरीर को बर्बाद कर देते हैं और धीरे-धीरे मोत की तरफ बढ़ जाते हैं। जहां सिगरेट और तंबाकू जैसे नशे इंसान को धीरे-धीरे मौत देते हैं, तो वहीं ड्रग्स जैसे नशे इंसान को सीधे मौत की तरफ ले जाती है। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला हम आपको बताने जा रहे हैं।

photo_2020-01-03_13-11-48.jpg

महिला को अपने किचन में मिले 'रहस्यमयी जीव', दूसरे ग्रह का बता रहे हैं लोग

दरअसल, ये मामला ब्रिटेन का है। जहां 41 साल की एक महिला का शरीर धीरे-धीरे सड़ रहा है और ये सब हुा है क्रोकोडिल नाम के ड्रग से। एम्मा डेविस नाम की इस महिला ने दुनिया के सबसे खतरनाक क्रोकोडिल ड्रग (Krokodil Drug) ड्रग का सेवन किया, जिसके बाद उसकी ऐसी हालत हो गई है। क्रोकोडिल ड्रग का नशा, दुनिया का सबसे भयानक नशा है। इस ड्रग की वजह से एम्मा के शरीर पर बेहद ही खतरनाक घाव हो चुके हैं, जिसकी वजह से असहनीय दर्द हो रहा है, लेकिन वह चाहकर भी कुछ नहीं कर सकती है। ये ड्रग हेरोइन से 10 गुना ज्यादा खतरनाक होता है।

photo_2020-01-03_13-11-53.jpg

ये ड्रग Desomorphine नाम के रसायन से बनाया जाता है। इसको दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रग घोषित किया गया था। विशेषज्ञों के मुताबिक, इसकी एक छोटी सी खुराक भी शरीर के लिए बेहद हानिकारक होती है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये उच्च स्तर का नशा होता है जिसे लोग घर में भी तैयार कर लेता है। क्रोकोडिल ड्रग के सेवन से इंसान को स्किन अल्सर, इंफेक्शन, गैंग्रीन जैसी कई दिक्कतें होने लगती हैं, इतना ही नहीं क्रोकोडिल ड्रग का नाम भी क्रोकोडाइल यानि मगरमच्छ पर पड़ा है क्योंकि इस ड्रग का सेवन करने से इंसान की स्किन यानी त्वचा मगरमच्छ की त्वचा जैसी छिलकेदार बन जाती है। एक बार इसे अपने शरीर में इंजेक्ट कर लेने के बाद ये क्रोकोडिल ड्रग इंसान के शरीर को अंदर से खोखला करना शुरू कर देता है, जिसकी वजह से व्यक्ति की खून की धमनियां फट सकती है और शरीर में मौजूद टिशूज खत्म हो जाते हैं। इसके इस्तेमाल से लोगों की त्वचा अंदर से खत्म होने लगती है और ये आपके शरीर को पपड़ीला बनाना शुरू कर देता है। त्वचा का रंग बदलने के साथ ही साथ आपके शरीर पर गहरे घाव होने लगते हैं।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned