महिला ने शौक-शौक में करवा ली सर्जरी, गंवाना पड़ा शरीर का ये खास अंग

  • इंग्लैंड की रहने वाली हैं महिला
  • शौक-शौक में लिया था सर्जरी का फैसला

Prakash Chand Joshi

January, 1502:29 PM

नई दिल्ली: अगर आपके शरीर में किसी अंग जैसे चेहरे, होंठ या कहीं दिक्कत है तो आप इसको सही करवा सकते हैं। लोग इसे सर्जरी के जरिए सही करवाते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो लोग अपने शरीर में मनचाहा बदलवा करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाते हैं। लेकिन ये जरूरी नहीं कि हर बार ये सफल ही हो। क्योंकि इसका एक चौंकाने वाला मामला इंग्लैंड से सामने आया। जहां स्तनों में बदलाव के लिए महिला ने प्लास्टिक सर्जरी ( Plastic Surgery ) करवाई थी, लेकिन इसी सर्जरी की वजह से उसे अपने दोनों स्तन ही गंवाने पड़ गए।

eng2.png

OMG! ये हैं दो खूंखार ‘नरभक्षी’ भाई जो 150 से ज्यादा मुर्दों को खा गए थे, मामला जानकर आपकी रूह कांप जाएगी

28 साल की जारा रॉड्रिग्यूज इंग्लैंड की रहने वाली हैं और वो अपने शरीर से खुश नहीं थी। ऐसे में उन्हें ब्रेस्ट इम्प्लांट और पेट की चर्बी कम करने की सोची। इसके लिए वो अगस्त 2019 में सर्जरी करवाने के लिए तुर्की की राजधानी इस्तांबुल पहुंची। यहां पहुंचकर एक क्लिनिक को लगभग 5 हजार पाउंड यानि लगभग 65 हजार रुपये दिए थे। जारा चाहती थीं कि उनके स्तनों का साइज बढ़ जाए। ऐसे में सर्जरी की गई जो कि 7 घंटे तक चली। जारा इस्तांबुल से वापस दक्षिण पश्चिमी इंग्लैंड स्थित विल्टशायर में अपने घर पहुंच गई, लेकिन यहां आने के बाद उनको परेशानी शुरू हो गई।

eng1.png

जारा का बाईं और वाला ब्रेस्ट इम्प्लांट इंफेक्शन के कारण लीक होने लगा। साथ ही दाईं वाले ब्रेस्ट में भी परेशानी हुई। जारा ने फिर बाद में अपने इंस्टाग्राम पर दोनों स्तनों की तस्वीरें पोस्ट कर दीं, जिनकी हालत बिल्कुल खराब हो चुकी थी। हालांकि इसके बाद इस्तांबुल स्थित उस क्लिनिक ने जारा के ब्रेस्ट इम्प्लांट को दोबारा फिक्स करने की बात कही, जहां उन्होंने सर्जरी करवाई थी। ऐसे में जारा वहां गई और दोबारा ब्रेस्ट इम्प्लांट किया, लेकिन ये किया जैसे ही वो घर पहुंची ठीक पहले जैसी परेशानी फिर शुरु हो गई। उन्होंने क्लिनिक कॉल किया, लेकिन उन्होंने जारा का कॉल उठाना बंद कर दिया। इसके बाद उन्हों ने इंग्लैंड में स्थित एक अस्पताल में दोनों ब्रेस्ट इम्प्लांट को हटवा दिया। ऐसे में उन्हें अपने दोनों ब्रेस्ट गंवाने पड़े। जहां जारा इससे दुखी और हैरान है, तो वहीं इस मामले को जानने वाले लोगों का भी ऐसा ही हाल है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned