scriptगिनी की राजधानी कोनाक्री में तेल डिपो पर धमाके से लगी आग, 13 लोगों की मौत | 13 people killed after explosion and fire at main fuel depot in Guinea | Patrika News
विदेश

गिनी की राजधानी कोनाक्री में तेल डिपो पर धमाके से लगी आग, 13 लोगों की मौत

Fire Incident In Guinea: गिनी की राजधानी कोनाक्री में सोमवार को एक तेल डिपो पर धमाका होने की वजह से आग लग गई। इस घटना में 13 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

Dec 19, 2023 / 12:38 pm

Tanay Mishra

guinea_fuel_depot_fire_1.jpg

Guinea fire incident

वेस्ट अफ्रीकन देश गिनी (Guinea) में सोमवार को एक भीषण हादसा हुआ। सोमवार को गिनी की राजधानी कोनाक्री (Conakry) में एक तेल डिपो में धमाका हो गया और इस वजह से भीषण आग लग गई। तेल डिपो में धमाके और आगे लगने की यह घटना जल्द सुबह हुई। जानकारी के अनुसार जिस तेल डिपो पर धमाका हुआ और आग लगी, वो न सिर्फ कोनाक्री का, बल्कि गिनी के भी सबसे अहम तेल डिपो में से एक था।


13 लोगों की मौत

गिनी की राजधानी कोनाक्री में सोमवार जल्द सुबह तेल डिपो में धमाके और आग लगने की घटना में करीब 13 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में करीब 178 लोग घायल हुए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। कुछ घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है।

https://twitter.com/AFP/status/1736808551644115332?ref_src=twsrc%5Etfw


मीलों दूर से भी दिखा आग के धुएं का गुबार

गिनी की राजधानी कोनाक्री में तेल डिपो में हुआ धमाका काफी तेज़ था और इस वजह से जल्द ही तेल डिपो ने भीषण आग पकड़ ली। काफी ज़्यादा मात्रा में तेल होने से आग काफी फैल गई। इस वजह से आग का धुआं मीलों दूर से भी देखा जा सकता है और कई लोगों ने इसे अपने घरों से देखा।

काफी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

गिनी की राजधानी कोनाक्री में तेल डिपो में धमाके के बाद लगी आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। इसके लिए फायर-ब्रिगेड की कई गाड़ियों की ज़रूरत पड़ी।

तेल डिपो में भी हुआ काफी नुकसान

इस घटना की वजह से तेल डिपो में भी काफी नुकसान हुआ। बड़ी मात्रा में तेल के जलने के साथ ही डिपो में भी नुकसान हुआ।

कारण का अभी तक नहीं हुआ खुलासा

पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि इस तेल डिपो में धमाके और आग लगने की क्या वजह रही, इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें

इज़रायल पर बनाया जा रहा है दबाव, गाज़ा में सीज़फायर की बढ़ रही मांग

Hindi News/ world / गिनी की राजधानी कोनाक्री में तेल डिपो पर धमाके से लगी आग, 13 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो