scriptबाल्टीमोर ब्रिज हादसे के 50 दिन बाद भी 20 भारतीय अभी भी हैं शिप पर फंसे, इस वजह से अब नहीं निकाले जा सके.. | 20 Indians still stranded on ship even after 50 days of Baltimore bridge collapse | Patrika News
विदेश

बाल्टीमोर ब्रिज हादसे के 50 दिन बाद भी 20 भारतीय अभी भी हैं शिप पर फंसे, इस वजह से अब नहीं निकाले जा सके..

बाल्टीमोर ब्रिज हादसे के 50 दिन बाद भी अभी तक 20 भारतीय अभी भी शिप पर फंसे हैं। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 02:59 pm

Tanay Mishra

Baltimore Bridge Collapse

Baltimore Bridge Collapse

अमेरिका (United States Of America) के बाल्टीमोर (Baltimore) के मैरीलैंड (Maryland) से श्रीलंका (Sri Lanka) के कोलंबो (Colombo) जा रही एक शिप 26 मार्च को मैरीलैंड में ही एक ब्रिज से टकरा गई थी। यह एक मालवाहक कार्गो शिप थी और इसका नाम डाली था। शिप की टक्कर से फ्रांसिस स्कॉट की नाम का ब्रिज पूरा टूटकर गिर गया था। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी। पर इस हादसे के बाद अभी भी शिप का चालक दल शिप पर ही है। इनमें 20 भारतीय लोगों के साथ 1 श्रीलंकाई शख्स भी है।

मलबे की वजह से अभी भी फंसी है शिप

दरअसल इस हादसे के बाद ब्रिज का मलबा गिरने से शिप भी फंस गया है। मलबे में शिप के फंसे होने की वजह से चालक दल के 20 भारतीय लोग और 1 श्रीलंकाई शख्स अभी भी शिप पर ही हैं और उन्हें निकाला नहीं का सका है।

मलबे को हटाने की कोशिश जारी

फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के मलबे को हटाने की कोशिश जारी है। लेकिन अभी भी इसमें पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिली है

चालक दल के सभी सदस्य सही स्थिति में

जानकारी के अनुसार इस शिप पर फंसे चालक दल के सभी सदस्य सही स्थिति में हैं। सभी लोग शिप पर सामान्य काम करने के साथ ही बचाव कार्य में भी मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

आर्थिक तंगी और महंगाई से जूझ रहे अर्जेंटीना को फिर मिलेगी IMF से मदद, 6,000 करोड़ की सहायता राशि का होगा भुगतान

Hindi News/ world / बाल्टीमोर ब्रिज हादसे के 50 दिन बाद भी 20 भारतीय अभी भी हैं शिप पर फंसे, इस वजह से अब नहीं निकाले जा सके..

ट्रेंडिंग वीडियो