scriptEbrahim Raisi Death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की मौत पर हमास और हिज़बुल्लाह ने किया शोक व्यक्त | Ebrahim Raisi Death: Hamas and Hezbollah mourn death of Iran President | Patrika News
विदेश

Ebrahim Raisi Death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की मौत पर हमास और हिज़बुल्लाह ने किया शोक व्यक्त

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। आतंकी संगठनों हमास और हिज़बुल्लाह ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है।

नई दिल्लीMay 20, 2024 / 02:13 pm

Tanay Mishra

Ebrahim Raisi

Ebrahim Raisi

ईरान (Iran) के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi) एक बड़े हादसे का शिकार हो गए हैं। रविवार, 19 मई को पूर्वी अजरबैज़ान प्रांत में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें रायसी समेत 9 अन्य लोग सवार थे। हादसे में सभी 9 लोगों की मौत हो गई। हालांकि हादसे के काफी देर बाद तक रेस्क्यू टीम का सर्च ऑपरेशन चला, क्योंकि हेलीकॉप्टर का मलबा काफी देर तक नहीं मिल सका। लेकिन सभी को इस बात का अंदेशा था कि हेलीकॉप्टर क्रैश में कोई नहीं बचा और आज, सोमवार, 20 मई को हेलीकॉप्टर का मलबा मिलने के साथ ही रायसी समेत सभी 9 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई। मृतकों के शव भी बरामद हो गए। ऐसे में रायसी की मौत पर दो आतंकी संगठनों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

हमास और हिज़बुल्लाह ने किया शोक व्यक्त

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास और लेबनान के आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह ने रायसी की मौत पर शोक व्यक्त किया है। ईरान हमेशा से ही इन दोनों संगठनों का सबसे बड़ा समर्थक रहा है। ऐसे में रायसी की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए हमास ने फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए रायसी की तारीफ की और हिज़बुल्लाह ने रायसी को उनके आंदोलनों का रक्षक बताया।


यह भी पढ़ें

लाई चिंग-ते ने ली ताइवान के राष्ट्रपति पद की शपथ, चीन को दिया कड़ा संदेश..

Hindi News/ world / Ebrahim Raisi Death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की मौत पर हमास और हिज़बुल्लाह ने किया शोक व्यक्त

ट्रेंडिंग वीडियो