scriptगौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे, फिर बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति | Gautam Adani overtakes Mukesh Ambani to become richest person in Asia | Patrika News
विदेश

गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे, फिर बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

Gautam Adani Overtakes Mukesh Ambani: गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। पढ़कर मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि किस मामले में अडानी ने अंबानी को पीछे छोड़ दिया है? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 12:52 pm

Tanay Mishra

Gautam Adani overtakes Mukesh Ambani

Gautam Adani overtakes Mukesh Ambani

भारत (India) के सबसे अमीर व्यक्तियों में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और गौतम अडानी (Gautam Adani) का नाम सबसे ऊपर आता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मालिक अंबानी लंबे समय से भारत के सबसे अमीर व्यक्ति रहे हैं। वहीं पिछले कुछ साल में अडानी ग्रुप के मालिक अडानी ने भी कमाई के नए कीर्तिमान बनाए हैं। ऐसे में इन दोनों में भी कमाई के मामले में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी रहती है। दोनों में यह होड़ सिर्फ भारत का ही नहीं, बल्कि एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति (Richest Person In Asia) बनने के लिए भी रहती है। कभी अंबानी तो कभी अडानी कमाई के मामले में एक-दूसरे से आगे निकल जाते हैं। हाल ही में एक बार फिर अडानी ने अंबानी को पीछे छोड़ दिया है।

अंबानी को पीछे छोड़ फिर अडानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

अडानी एक बार फिर अंबानी को पीछे छोड़कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। हाल ही में सामने आई ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की रिपोर्ट के अनुसार अडानी की नेट वर्थ 111 बिलियन डॉलर्स (करीब 9.2 लाख करोड़ रुपये) हो गई है। वहीं अंबानी की नेट वर्थ इस समय 109 बिलियन डॉलर (करीब 9 लाख करोड़ रुपये) है।


दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं अडानी

ब्लूमबर्ग की दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में अडानी 11वें नंबर पर हैं। वहीं अंबानी इस लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं। लूई वीटॉन (Louis Vuitton) कंपनी के मालिक बर्नार्ड आरनॉल्ट (Bernard Arnault) 207 बिलियन डॉलर्स (करीब 17 लाख करोड़ रुपये) की नेट वर्थ के साथ अभी भी इस लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज़ हैं।

यह भी पढ़ें

93 साल की उम्र में भी दिल तो बच्चा है जी! मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने की पांचवीं शादी

Hindi News/ world / गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे, फिर बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

ट्रेंडिंग वीडियो