script

होटल में भटक रही आत्मा, यात्रियों के बाल खींचकर पूछती है एलिजाबेथ तुम कहां हो, जानिए कौन थी एलिजाबेथ

Published: Nov 19, 2021 09:03:44 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

कैंपस में अजीबोगरीब घटनाओं की सूचना मिलने के बाद वह साइट पर ‘भूतिया गतिविधियों’ की जांच करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि होटल मैनेजर ने उन्हें होटल में भूतिया गतिविधियों के इतिहास के बारे में बताया। जिसमें डाइनिंग रूम में अलग-अलग चीजों का दिखना, अजीबोगरीब आवाजों का सुनाई देना और लोगों का रहस्यमय तरीके से ‘छुआ’ जाना शामिल है।

hotel.jpg
नई दिल्ली।

एक होटल अपनी बिल्डिंग में भूतों को लेकर जांच कर रहा है क्योंकि यहां रुकने वाले मेहमानों ने ‘अजीबोगरीब आवाजों’ और ‘बालों के खींचे जाने’ की शिकायत की है। लोगों का कहना है कि किचन और बेसमेंट में उन्होंने किसी का ‘छूना’ महसूस किया। रिसेप्शन पर रखा फोन लगातार बजता रहता है जिस पर होटल के खाली कमरों से फोन आते हैं और बिल्डिंग में लोगों ने होटल के पुराने मालिक को भी देखा है।
समरसेट लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, समरसेट के इल्मिनस्टर में ‘द श्रुबेरी होटल’ ने रविवार शाम ब्रिटेन के समरसेट पैरानॉर्मल इंवेस्टिगेटर के साथ मिलकर एक विस्तृत जांच की। मुख्य जांचकर्ता ने कहा कि कैंपस में अजीबोगरीब घटनाओं की सूचना मिलने के बाद वह साइट पर ‘भूतिया गतिविधियों’ की जांच करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि होटल मैनेजर ने उन्हें होटल में भूतिया गतिविधियों के इतिहास के बारे में बताया। जिसमें डाइनिंग रूम में अलग-अलग चीजों का दिखना, अजीबोगरीब आवाजों का सुनाई देना और लोगों का रहस्यमय तरीके से ‘छुआ’ जाना शामिल है।
यह भी पढ़ें
-

कारनामा: बीच सड़क पर इस शख्स का सिर नीचे था और पैर ऊपर, हाथ के बल पर कार खींचकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, देखिए वीडियो

डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक विस्तृत जांच के तहत होटल में मौजूद लोगों को अलग-अलग टीमों बांट दिया गया और होटल के अलग-अलग हिस्सों में ‘अजीबोगरीब गतिविधियों’ की जांच करने के लिए कहा गया। जांचकर्ता ने कहा कि हम वैज्ञानिक उपकरणों और जांच के लिए कुछ पुराने तरीकों का उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि समूह ने अपने वॉकी-टॉकी पर डिस्टर्बेंस का अनुभव किया जो ‘टीमों की आवाजों की नकल’ कर रहा था।
यह भी पढ़ें
-

समुद्र में 6 साल पहले मिला था चार पैरों वाला अनोखा सांप, रिसर्च में सामने आया वह सांप नहीं छिपकली थी

उन्होंने बताया कि जब सभी वॉकी टॉकी से दूर थे और कैमरे के सामने खड़े थे तब उस पर हमारी आवाजें सुनाई दे रही थीं जो टीम के दूसरे सदस्यों के बारे में पूछ रही थीं। उन्होंने किसी पुरुष की आवाज में ‘एलिजाबेथ’ नाम पुकारते हुए एक आवाज भी सुनी, जो कथित तौर पर पहले मालिक की पत्नी का नाम था। बिल्डिंग में मौजूद टीमों ने बताया कि उन्होंने बालों के खींचे जाने का अनुभव किया और इमारत में सीटी की आवाज सुनी। एसपीआई यूके टीम के सदस्यों ने कहा कि उन्होंने इससे पहले भी ‘भूतिया गतिविधियों’ का अनुभव किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो