script

भारतीय मूल के अमरीकी निवासी की हुई मौत, बेटे को डूबने से बचाया पर खुद को नहीं बचा सका

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2023 04:13:06 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Horrific Accident On Beach: अमरीका में हाल ही में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। भारतीय मूल के एक अमरीकी निवासी की अपने बेटे को डूबने से बचाने के दौरान मौत हो गई।

srinivasa_murthy_jonnalagadda_dies_while_trying_to_save_his_son.jpg

Indian-American man dies trying to save drowning son

अमरीका (United States Of America) में रहने वाले एक भारतीय मूल (Indian Origin) के निवासी के साथ हाल ही में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। अमरीका के कैलिफोर्निया (California) में रहने वाले श्रीनिवास मूर्ति जोनलागड्डा (Srinivasa Murthy Jonnalagadda) के साथ हुआ। भारतीय मूल के श्रीनिवास मूर्ति की हाल ही में एक दुःखद हादसे में मौत हो गई। श्रीनिवास की मौत अपने बेटे को बचाने के दौरान हुई।


क्या है पूरा मामला?

दरअसल श्रीनिवास कैलिफोर्निया के सांता क्रूज़ (Santa Cruz) का निवासी था। सोमवार को श्रीनिवास अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ पैंथर स्टेट बीच पर समय बिताने गया था। श्रीनिवास के परिवार की इच्छा बीच पर जाकर समय बिताने के थी और उनकी इच्छा पूरी करने के लिए ही श्रीनिवास उन्हें बीच पर लेकर गया था।

बीच पर श्रीनिवासअपने परिवार के साथ समय बिता रहा था और उसका 12 साल का बेटा समुद्र की लहरों के पास खेल रहा था। तभी अचानक से एक बड़ी लहर आई और बच्चे को गिरा दिया। उसके ठीक बाद एक और बड़ी लहर बच्चे को बहाकर आगे ले जाने लगी। बच्चे की चीख सुनकर श्रीनिवास समझ गया कि उसका बेटा खतरे में है। ऐसे में श्रीनिवास ने बिना समय गंवाए तुरंत दौड़ लगाईं और अपने बेटे को बचाने के लिए समुद्र में छलांग लगा दी। श्रीनिवास ने इस बात की भी परवाह नहीं की कि उसे तैरना नहीं आता था।

श्रीनिवास को देखकर बीच पर मौजूद एक अन्य शख्स ने भी उसके बेटे को बचाने में उसकी मदद की। श्रीनिवास और उस शख्स ने बच्चे को तो बचा लिया, पर इस दौरान वह खुद को नहीं बचा सका। अन्य शख्स सकुशल समुद्र से बाहर आ गया, पर श्रीनिवास खुद समुद्र से बाहर नहीं निकल सका।

hand_in_water.jpg


यह भी पढ़ें

न्यूयॉर्क में बिगड़ा हवा का मिज़ाज; दर्ज हुई दुनिया की सबसे खराब एयर क्वालिटी, हेल्थ एडवाइज़री हुई जारी

अस्पताल में हुई मौत


रिपोर्ट के अनुसार श्रीनिवास के डूबने के बाद उसके रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एजेंसियों को तैनात किया गया और श्रीनिवास का सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। कुछ देर की तलाश के बाद उन्हें श्रीनिवास पानी में मिल गया और उसे कैलिफोर्निया हाईवे पैट्रोल टीम के हेलीकॉप्टर में स्टैनफोर्ड अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

Drone Taxi: ट्रैफिक की समस्या से मिलेगा छुटकारा! इज़रायल में ड्रोन टैक्सी की टेस्टिंग हुई शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो