scriptइज़रायल के हमले का ईरान देगा करारा जवाब | Iran promises harsh response to Israel after attack on consulate | Patrika News
विदेश

इज़रायल के हमले का ईरान देगा करारा जवाब

Iran To Take Retribution: इज़रायल ने सोमवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर हमला किया। ईरान ने भी इज़रायल के इस हमले का करारा जवाब देने की ठान ली है।

Apr 02, 2024 / 01:16 pm

Tanay Mishra

ali_khamenei.jpg

Ali Khamenei

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध के दौरान इज़रायली सेना गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर तो लगातार हमले कर रही है ही, साथ ही सीरिया (Syria) और लेबनान (Lebanon) में भी कुछ जगहों पर हमले कर रही है। पिछले कुछ महीनों में इज़रायली सेना ने सीरिया में कई हवाई हमले किए हैं। सोमवार को एक बार फिर इज़रायली सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) में हवाई हमला किया और ईरान (Iran) के दूतावास परिसर में बनी एक बिल्डिंग को तबाह कर दिया। इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई। अब इस मामले में ईरान की तरफ से आक्रामक प्रतिक्रिया सामने आई है।


इज़रायल के हमले का ईरान देगा करारा जवाब

ईरान ने इज़रायल के दमिश्क में किए गए हमले का जवाब देने की ठानी है। ईरान ने ऐसा करने का वादा भी कर दिया है। दमिश्क में ईरान के राजदूत ने इस बारे में एक बड़ा बयान दिया। ईरानी राजदूत हुसैन अकबरी ने वादा करते हुए कहा कि इज़रायल के ईरानी दूतावास पर किए गए हमले का उसे करारा जवाब दिया।

https://twitter.com/SkyNews/status/1774871014783979532?ref_src=twsrc%5Etfw


मुहम्मद अली रेजा जाहेदी की मौत से ईरान ने अपनाया सख्त तेवर

इज़रायली हमले में मारे गए 11 लोगों में एक ईरान का सैन्य सलाहकार और डिप्टी कमांडर मुहम्मद अली रेजा जाहेदी भी था। साथ ही 7 अन्य सैनिक भी। इस वजह से ईरान काफी नाराज़ है और सख्त कदम अपनाते हुए इज़रायल को जबाब देने की भी ठान चुका है।

यह भी पढ़ें

चिली में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 4.9 तीव्रता

Home / world / इज़रायल के हमले का ईरान देगा करारा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो